KKR vs RCB Highlights : KKR ने मचाई तबाही मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके एक साथ तीन विकेट

 
image
KKR vs RCB Indian Premier League 2024 : कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर खेला गया। इस मैच में आरसीबी को हर हाल में जीत दर्ज करनी थी और टीम इसके करीब भी पहुंच गई थी, लेकिन केकेआर ने गेंदबाजों की बदौलत हारी हुई बाजी अपने नाम की और वह तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। दूसरी ओर, आरसीबी की यह सातवीं हार है और उसके लिए आगे ही राह बेहद कठिन हो गई है।

लाइव अपडेट

07:37 PM, 21-APR-2024

KKR vs RCB Live : करन शर्मा आउट

करन शर्मा अंतिम ओवर में तीन छक्के लगाकर आउट हो गए। उन्होंने सात गेंदों पर 20 रन बनाए। आरसीबी को जीत के लिए एक गेंद पर तीन रन की जरूरत है।

07:30 PM, 21-APR-2024
KKR vs RCB Live : दिनेश कार्तिक पवेलियन लौटे

आंद्रे रसेल ने शानदार गेंदबाजी जारी रखते हुए दिनेश कार्तिक को आउट कर आरसीबी को आठवां झटका दिया। कार्तिक 18 गेंदों पर 25 रन बनाकर आउट हुए। आरसीबी को जीत के लिए छह गेंदों पर 21 रन बनाने हैं। क्रीज पर करन शर्मा के साथ मोहम्मद सिराज मौजूद हैं।

07:19 PM, 21-APR-2024

KKR vs RCB Live : आरसीबी को लगा सातवां झटका

हर्षित राणा ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे सुयश प्रभुदेसाई को आउट किया। प्रभुदेसाई 18 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए। क्रीज पर फिलहाल दिनेश कार्तिक मौजूद हैं और उनका साथ देने करन शर्मा आए हैं। आरसीबी को जीत के लिए 16 गेंदों पर 35 रनों की दरकरार है।

07:08 PM, 21-APR-2024

KKR vs RCB Live : कार्तिक और प्रभुदेसाई टिके

आंद्रे रसेल और सुनील नरेन द्वारा 11 गेंदों पर चार झटके देने के बाद आरसीबी को दिनेश कार्तिक और इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर खेल रहे सुयश प्रभुदेसाई ने संभाला। दोनों बल्लेबाजों की सधी हुई पारी से आरसीबी ने 16 ओवर की समाप्ति के बाद छह विकेट पर 181 रन बना लिए हैं। आरसीबी को अब जीत के लिए 24 गेंदों पर 42 रन बनाने की जरूरत है और उसके चार विकेट शेष हैं।

06:53 PM, 21-APR-2024

KKR vs RCB Live : नरेन ने केकेआर को दिलाई दोहरी सफलता

स्पिनर सुनील नरेन ने एक ही ओवर में दो विकेट चटकाकर आरसीबी को दोहरा झटका दिया है। नरेन ने कैमरन ग्रीन को आउट करने के बाद महिपाल लोमरोर को भी आउट कर दिया है। लोमरोर तीन गेंदों पर चार रन बनाकर आउट हुए। अब क्रीज पर इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलने उतरे सुयश प्रभुदेसाई और दिनेश कार्तिक मौजूद हैं।

06:51 PM, 21-APR-2024

KKR vs RCB Live : कैमरन ग्रीन आउट

केकेआर के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम की मैच में वापसी कर दी है। सुनील नरेन ने कैमरन ग्रीन को आउट कर आरसीबी को पांचवां झटका दे दिया है। ग्रीन चार गेंदों पर छह रन बनाकर आउट हुए।

06:45 PM, 21-APR-2024

KKR vs RCB Live : रसेल को मिली दूसरी सफलता

केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने विल जैक्स के बाद रजत पाटीदार को भी आउट कर आरसीबी को दोहरा झटका दिया है। रजत पाटीदार 23 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हुए। पाटीदार और विल जैक्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी थी, लेकिन रसेल ने केकेआर की मैच में दोबारा वापसी करा दी है।

06:44 PM, 21-APR-2024

KKR vs RCB Live : विल जैक्स पवेलियन लौटे

आंद्रे रसेल ने विल जैक्स को आउट कर केकेआर को तीसरी सफलता दिलाई। इसी के साथ जैक्स और रजत पाटीदार के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी टूट गई है। जैक्स 32 गेंदों पर 55 रन बनाकर आउट हुए।

06:41 PM, 21-APR-2024

KKR vs RCB Live : रजत पाटीदार का पचासा

विल जैक्स के बाद रजत पाटीदार ने भी शानदार बल्लेबाजी कर पचासा जड़ा। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच अब तक 102 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

06:33 PM, 21-APR-2024

KKR vs RCB Live : विल जैक्स ने जड़ा पचासा

विल जैक्स और रजत पाटीदार ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को मुश्किल से उबारा। जैक्स ने इसके साथ ही आईपीएल का अपना पहला अर्धशतक जड़ा। आरसीबी ने नौ ओवर की समाप्ति के बाद दो विकेट पर 100 रन बना लिए हैं।

KKR vs RCB Live : विल जैक्स की शानदार बल्लेबाजी

शुरुआती झटकों के बाद विल जैक्स ने आरसीबी को संभाला और पावरप्ले खत्म होने तक छह ओवर में दो विकेट पर 74 रन बना लिए हैं। विल जैक्स 19 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 40 रन बना लिए हैं। उनके साथ रजत पाटीदार छह रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

KKR vs RCB Live : कोलकाता को मिली दूसरी सफलता

वरुण चक्रवर्ती ने आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को आउट कर केकेआर को दूसरी सफलता दिलाई। डुप्लेसिस सात गेंदों पर सात रन बनाकर आउट हुए। वेंकटेश अय्यर ने डुप्लेसिस का शानदार कैच पकड़ा। अब मैदान पर नए बल्लेबाज के तौर पर रजत पाटीदार उतरे हैं।

KKR vs RCB Live : कोहली हुए आउट

युवा तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए विराट कोहली को पवेलियन भेजकर आरसीबी को पहला झटका दिया। कोहली सात गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हुए। कोहली ने हालांकि आईपीएल में 250 छक्के पूरे कर लिए, लेकिन वह इस मैच में अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके। अब क्रीज पर विल जैक्स उतरे हैं और उनके साथ कप्तान फाफ डुपलेसिस मौजूद हैं।  


KKR vs RCB Live : आरसीबी की पारी शुरू
केकेआर के खिलाफ आरसीबी की पारी शुरू हो गई है और विराट कोहली के साथ कप्तान फाफ डुप्लेसिस पारी का आगाज करने उतरे हैं। केकेआर के लिए हर्षित राणा गेंदबाजी की शुरुआत करने आए हैं।

KKR vs RCB Live : आरसीबी की पारी शुरू

केकेआर के खिलाफ आरसीबी की पारी शुरू हो गई है और विराट कोहली के साथ कप्तान फाफ डुप्लेसिस पारी का आगाज करने उतरे हैं। केकेआर के लिए हर्षित राणा गेंदबाजी की शुरुआत करने आए हैं।

KKR vs RCB Live : आरसीबी को मिला 223 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतक और फिल सॉल्ट तथा रमनदीप सिंह की तेज पारियों की मदद से आरसीबी के सामने 223 रनों का लक्ष्य रखा है। आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन केकेआर की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 222 रन बनाने में सफल रही। आरसीबी के लिए कैमरन ग्रीन और यश दयाल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

केकेआर को एक बार फिर फिल सॉल्ट और सुनील नरेन की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजो ने 26 गेंदों पर पहले विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की। इसमें अधिकतर रनों का योगदान सॉल्ट का था जो तूफानी बल्लेबाजी कर रहे थे। सॉल्ट ने लॉकी फर्ग्यसन के ओवर से 28 रन निकाले, लेकिन मोहम्मद सिराज ने सॉल्ट को आउट कर उन्हे अर्धशतक लगाने से रोका। इसके बाद केकेआर की पारी लड़खड़ा गई और टीम ने 97 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने सधी हुई पारी खेल इस सीजन का अपना पहला पचासा जड़ा, लेकिन अर्धशतक लगाने के बाद वह भी अपना विकेट गंवा बैठे।

अंत में रमनदीप सिंह ने तेज तर्जार पारी खेली जिससे केकेआर आरसीबी के सामने मजबूत लक्ष्य रखने में सफल रहा। रमनदीप ने नौ गेंदों पर दो चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 24 रन बनाए। रमनदीप का आंद्रे रसेल ने दूसरे छोर से अच्छा साथ दिया और रसेल 20 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

KKR vs RCB Live : श्रेयस अय्यर आउट हुए

कैमरन ग्रीन ने श्रेयस अय्यर को आउट कर केकेआर को छठा झटका दिया। श्रेयस 36 गेंदों पर 50 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ग्रीन का इस मैच का यह दूसरा विकेट है। अब क्रीज पर रमनदीप सिंह उतरे हैं और उनके साथ आंद्रे रसेल मौजूद हैं।


KKR vs RCB Live : श्रेयस अय्यर का अर्धशतक

कप्तान श्रेयस अय्यर ने केकेआर की पारी को संभालते हुए इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक जड़ा। केकेआर ने 17 ओवर की समाप्ति के बाद पांच विकेट पर 177 रन बना लिए हैं। श्रेयस के साथ आंद्रे रसेल 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

KKR vs RCB Live : केकेआर की धीमी पारी

लगातार झटके लगने से केकेआर की रन गति पर प्रभाव पड़ा है। हालांकि क्रीज पर आंद्रे रसेल और कप्तान श्रेयस अय्यर मौजूद हैं, लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों ने केकेआर के बल्लेबाजों पर लगाम कसी हुई है। केकेआर ने 15 ओवर की समाप्ति के बाद पांच विकेट पर 149 रन बना लिए हैं।

KKR vs RCB Live : रिंकू सिंह पवेलियन लौटे

लॉकी फर्ग्यूसन ने रिंकू सिंह को आउट कर केकेआर को पांचवां झटका दिया। इस तरह रिंकू और श्रेयस अय्यर के बीच चल रही साझेदारी का अंत हो गया है। रिंकू 16 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए। रिंकू के आउट होने के बाद आंद्रे रसेल क्रीज पर उतरे हैं और उनके साथ श्रेयस अय्यर मौजूद हैं।

Related Topics

Latest News