KKR vs SRH Live Score: कोलकाता को लगा चौथा झटका ,फिल सॉल्‍ट और रमनदीप सिंह पारी संभालने में जुटे, केकेआर का स्‍कोर 77/4

 
image
नई दिल्ली। Kolkata knight Riders vs Sunrisers Hyderabad Live Score: IPL 2024 के तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के साथ हो रही है। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान पैट कमिंस ने शनिवार को आईपीएल 2024 के तीसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है।

बल्लेबाजी में कोलकाता के पास रिंकू सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज, आंद्रे रसेल जैसे विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं। वहीं, गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क जैसा खूंखार फास्ट बॉलर भी इस सीजन टीम के पास है। स्पिन विभाग में टीम के पास मुजीब उर रहमान और वरुण चक्रवर्ती मौजूद हैं, जो अपनी घूमती गेंदों से बल्लेबाजों की नाक में दम कर सकते हैं।

दूसरी ओर, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस बार कागज पर काफी संतुलित दिख रही है। बल्लेबाजी में एसआरएच के पास हेनरिक क्लासन, ग्लेन फिलिप्स, एडम मार्करम जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं। वहीं, ट्रेविस हेड और वानिंदु हसरंगा के रूप में टीम के पास दो दमदार ऑलराउंडर भी मौजूद हैं।

गेंदबाजी में खुद कप्तान पैट कमिंस किसी भी बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर सकते हैं। कमिंस का साथ देने के लिए जयदेव उनादकट, उमरान मलिक, टी नटराजन और भुवनेश्वर कुमार मौजूद हैं।

KKR vs SRH Live Score: रमनदीप सिंह ने जड़ा शानदार सिक्‍स
 मार्को यानसेन पारी का 11वां ओवर करने आए। फिल सॉल्‍ट ने कवर्स की दिशा में चौका जमाया। फिर चौथी गेंद पर रमनदीप सिंह ने फाइन लेग की दिशा में शानदार सिक्‍स जड़ा। यानसेन के ओवर में 12 रन बने।


11 ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर 91/4। फिल सॉल्‍ट 43* और रमनदीप सिंह 27* रन बनाकर खेल रहे हैं।

23 Mar 2024
8:25:59 PM
KKR vs SRH Live Score: रमनदीप ने जड़ा दमदार सिक्‍स
 मयंक मार्कंडे पारी का 10वां ओवर करने आए। रमनदीप सिंह ने ओवर की चौथी गेंद पर लांग ऑन के ऊपर से दमदार छक्‍का जड़ा। इस ओवर में 11 रन बने।

10 ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर 77/4। फिल सॉल्‍ट 36* और रमनदीप सिंह 20* रन बनाकर खेल रहे हैं।

23 Mar 2024
8:19:59 PM
KKR vs SRH Live Score: कमिंस की हुई कुटाई
 पैट कमिंस ने 9वां ओवर डाला। पहली गेंद पर सॉल्‍ट ने फाइन लेग की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लिया। दूसरी गेंद पर रमनदीप सिंह ने चौका जमाया। कमिंस ने शॉर्ट गेंद डाली, जिस पर रमनदीप सिंह के बल्‍ले का किनारा लगा और हेलमेट पर लगकर गेंद विकेटकीपर के ऊपर से बाउंड्री के लिए गई। अगली गेंद डॉट रही। चौथी गेंद पर रमनदीप ने सिंगल लिया। रमनदीप सिंह ने डीप फाइन लेग की दिशा में छक्‍का जड़कर ओवर का समापन किया।

9 ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर 66/4। फिल सॉल्‍ट 33* और रमनदीप सिंह 12* रन बनाकर खेल रहे हैं।

23 Mar 2024
8:15:06 PM
KKR vs SRH Live Score: मार्कंडे ने किया राणा का शिकार
 मयंक मार्कंडे पारी का आठवां ओवर करने आए। पहली बार स्पिनर गेंदबाजी करने आया। राणा ने पहली गेंद पर आगे बढ़कर शॉट खेला और सिंगल लिया। इसी के साथ केकेआर के 50 रन पूरे। दूसरी गेंद पर सॉल्‍ट ने कवर्स की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लिया। अगली गेंद पर नितिश राणा रिवर्स स्‍वीप शॉट खेलने की फिराक में प्‍वाइंट पर राहुल त्रिपाठी को आसान कैच थमा बैठे। नितीश राणा ने 11 गेंदों में 9 रन बनाए। रमनदीप सिंह डेब्‍यू करते हुए। पहली गेंद पर सिंह ने सिंगल लिया। पांचवीं गेंद डॉट रही। आखिरी गेंद पर सिंगल मिला।

8 ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर 53/4। फिल सॉल्‍ट 31* और रमनदीप सिंह 1* रन बनाकर खेल रहे हैं।

23 Mar 2024
8:09:04 PM
KKR vs SRH Live Score: यानसेन की दमदार वापसी
 मार्को यानसेन पारी का सातवां ओवर करने आए। सॉल्‍ट ने दूसरी गेंद पर डबल लिया और फिर तीसरी गेंद पर सिंगल लेकर स्‍ट्राइक रोटेट की। चौथी गेंद पर बाल-बाल बचे नितिश राणा। यानसेन की कटर गेंद पर राणा ने कवर्स के ऊपर से शॉट खेला। वहां अब्‍दुल समद ने हवा में उछलकर कैच लेने में देरी कर दी। बच गए राणा। पांचवीं गेंद पर सॉल्‍ट ने लांग ऑन की दिशा में हवाई शॉट खेला और दो रन तेजी से दौड़कर लिए। डॉट बॉल के साथ ओवर समाप्‍त। इस ओवर में 6 रन बने।

7 ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर 49/3। फिल सॉल्‍ट 29* और नितिश राणा 8* रन बनाकर खेल रहे हैं।

23 Mar 2024
8:03:53 PM
KKR vs SRH Live Score: एसआरएच के नाम रहा पावरप्‍ले
 टी नटराजन पावरप्‍ले का आखिरी ओवर करने आए। वाइड के साथ की शुरुआत। सॉल्‍ट ने पहली गेंद पर सिंगल लेकर स्‍ट्राइक रोटेट की। राणा ने अगली गेंद पर डीप स्‍क्‍वायर लेग की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लिया। तीसरी गेंद पर सॉल्‍ट ने ड्राइव लगाया, लेकिन रन नहीं मिला। नटराजन ने सॉल्‍ट को बांधे रखा है। चौथी गेंद पर सॉल्‍ट को सिंगल लेकर संतुष्‍ट होना पड़ा। पांचवीं गेंद पर राणा को बीट किया। इस ओवर में 4 रन बने।

6 ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर 43/3। फिल सॉल्‍ट 24* और नितिश राणा 7* रन बनाकर खेल रहे हैं।

23 Mar 2024
7:59:02 PM
KKR vs SRH Live Score: राणा ने जमाई शानदार बाउंड्री
 पैट कमिंस पारी का पांचवां ओवर करने आए। फिल सॉल्‍ट ने दूसरी गेंद पर कवर्स की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लिया। नितिश राणा ने चौथी गेंद पर दमदार पुल शॉट जमाकर बाउंड्री हासिल की। पांचवीं गेंद पर राणा शॉट खेलने से चूके। आखिरी गेंद पर मिडविकेट की दिशा में शॉट खेलकर राणा ने दो रन लिए। इस ओवर में 7 रन बने।

5 ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर 39/3। फिल सॉल्‍ट 22* और नितिश राणा 6* रन बनाकर खेल रहे हैं।

23 Mar 2024
7:54:23 PM
KKR vs SRH Live Score: टी नटराजन ने दोनों अय्यर का किया शिकार
 टी नटराजन पारी का चौथा ओवर करने आए। पहली गेंद शॉर्ट लेंथ की डाली, जिस पर सॉल्‍ट ने मिड ऑन के पास दमदार शॉट लगाया। वहां मार्करम ने शानदार फील्डिंग करके बाउंड्री रोकी। सिर्फ एक रन ले पाए सॉल्‍ट। वेंकटेश अय्यर ने दूसरी गेंद पर फाइन लेग की दिशा में बाउंड्री जमाई। अय्यर गेंद डाले जाने से पहले ही आगे बढ़े और बल्‍ला घुमा दिया। तीसरी गेंद पर फिर कदमों का इस्‍तेमाल किया और कवर्स में मार्को यानसेन को कैच थमाकर डगआउट लौटे। वेंकटेश अय्यर ने 5 गेंदों में 7 रन बनाए। अय्यर के बाद कप्‍तान श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए। दूसरी गेंद पर मिड ऑफ में पैट कमिंस को कैच थमाकर डगआउट लौट गए। नटराजन की लेंथ बॉल परअय्यर ने हवा में ड्राइव लगाया और वहां कमिंस ने शानदार कैच लपका।

4 ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर 32/3। फिल सॉल्‍ट 21* और नितिश राणा 0* रन बनाकर खेल रहे हैं।

23 Mar 2024
7:47:40 PM
KKR vs SRH Live Score: भुवनेश्‍वर कुमार का कंजूसी भरा ओवर
 भुवनेश्‍वर कुमार पारी का तीसरा ओवर करने आए। वेंकटेश अय्यर ने पहली ही गेंद पर सिंगल लिया। इसके बाद भुवी ने दो बेहतरीन आउट स्विंग डालकर फिल सॉल्‍ट को खूब परेशान किया। चौथी गेंद पर सॉल्‍ट ने सिंगल लेकर स्‍ट्राइक रोटेट की। पांचवीं गेंद फिर आउट स्विंग डाली, जिस पर अय्यर बीट हुए। आखिरी गेंद पर वेंकटेश अय्यर ने फाइन लेग की दिशा में शॉट खेलकर दो रन लिए। इस ओवर में 4 रन बने।

3 ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर 27/1। फिल सॉल्‍ट 20* और वेंकटेश अय्यर 3* रन बनाकर खेल रहे हैं।

23 Mar 2024
7:43:26 PM
KKR vs SRH Live Score: सॉल्‍ट ने सिक्‍स की हैट्रिक लगाई, नारायण हुए रन आउट
 मार्को यानसेन पारी का दूसरा ओवर करने आए। बाएं हाथ के पेसर ने पहली गेंद आउट स्विंग डाली, जिस पर नारायण ने मिड ऑन की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लिया और स्‍ट्राइक रोटेट की। दूसरी गेंद पर सॉल्‍ट हैरान रह गए। गेंद स्विंग होकर उनके शरीर पर लगी। अगली गेंद ऑफ स्‍टंप के काफी बाहर। अंपायर ने किया वाइड का इशारा। चौथी गेंद ऑफ स्‍टंप के काफी बाहर, जिस पर सॉल्‍ट ने कवर्स के ऊपर से छक्‍का जड़ा। बेहतरीन शॉट। अगली गेंद पर सॉल्‍ट ने फिर छक्‍का जड़ा। इस बार शॉर्ट गेंद मिली और बैटर ने प्‍वाइंट के ऊपर से शानदार हवाई फायर किया। ओ गजब छक्‍कें की हैट्रिक। सॉल्‍ट का आक्रामक अवतार। ऊपरी लेंथ पर गेंद पाते ही बैटर ने लांग ऑफ की दिशा में 84 मीटर की दूरी का छक्‍का जमाया। आखिरी गेंद पर सुनील नारायण रन आउट हुए। फिल सॉल्‍ट ने अपना शरीर बचाकर प्‍वाइंट की दिशा में शॉट खेला, नारायण रन लेने दौड़ पड़े। सॉल्‍ट ने रन लेने से इंकार किया। शाहबाज अहमद ने सटीक थ्रो जमाया और नारायण की पारी का अंत किया। सुनील नारायण ने 4 गेंदों में 2 रन बनाए।

2 ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर 23/1। फिल सॉल्‍ट 19* रन बनाकर खेल रहे हैं।

23 Mar 2024
7:35:49 PM
KKR vs SRH Live Score: भुवी के पहले ओवर में बने 3 रन
 भुवनेश्‍वर कुमार पारी का पहला ओवर करने आए। फिल साल्‍ट ने स्‍ट्राइक संभाली। भुवी ने पहली गेंद ऑफ स्‍टंप के बाहर डाली, गेंद हल्‍की आउट स्विंग हुई। फिल सॉल्‍ट ने प्‍वाइंट के पास से कट शॉट खेलकर सिंगल लिया। केकेआर का खाता खुला। अगली गेंद लेग स्‍टंप के काफी बाहर, अंपायर ने वाइड का इशारा किया। अगली गेंद फिर हुई स्विंग। नारायण शॉट खेलने से चूके। यह डॉट बॉल रही। भुवी ने अगली गेंद यॉर्कर लेंथ के पास रखी, जिस पर नारायण ने प्‍वाइंट की दिशा में भेजा, लेकिन कोई रन नहीं मिला। अगली गेंद पर फिर स्विंग मिली। नारायण ने मिड ऑन की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लिया। पांचवीं गेंद डॉट रही। आखिरी गेंद भी डॉट रही। पहले ओवर में बने 3 रन।

1 ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर 3/0। सुनील नारायण 1* और फिल सॉल्‍ट 1* रन बनाकर खेल रहे हैं।

23 Mar 2024
7:26:19 PM
KKR vs SRH Live Score: हाई स्‍कोरिंग मैच की उम्‍मीद
ईडन गार्डन्‍स की पिच बल्‍लेबाजों के मुफीद मानी जाती है। यहां ओस भी रहने की उम्‍मीद है, जिससे स्पिनर्स को खासी परेशानी हो सकती है क्‍योंकि गेंद पर ग्र‍िप बनाना आसान नहीं होगा। यहां उम्‍मीद की जा रही है कि फैंस को एक हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिलेगा।

23 Mar 2024
7:11:10 PM
KKR vs SRH Live Score: कोलकाता नाइटराइडर्स की प्‍लेइंग 11
 वेंकटेश अय्यर, फिल सॉल्‍ट, श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), रिंकू सिंह, नितिश राणा, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्‍टार्क, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती।

23 Mar 2024
7:10:22 PM
KKR vs SRH Live Score: सनराइजर्स हैदराबाद की प्‍लेइंग 11
मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, हेनरिक क्‍लासेन, अब्‍दुल समद, शाहबाज अहमद, मार्को यानसेन, पैट कमिंस (कप्‍तान), भुवनेश्‍वर कुमार, मयंक मार्कंडे और टी नटराजन।

23 Mar 2024
7:03:24 PM
KKR vs SRH Live Score: पैट कमिंस बने टॉस के बॉस
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान पैट कमिंंस ने शनिवार को आईपीएल 2024 के तीसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है।  

23 Mar 2024
6:55:36 PM
KKR vs SRH Live Score: थोड़ी देर में उछलेगा टॉस
 दिल थामकर बैठिए, क्योंकि रोमांचक होने वाले इस मुकाबले का टॉस अब से थोड़ी से देर में होने वाला है। टॉस ईडन गार्डन्स के मैदान पर काफी अहम किरदार निभाता रहा है।

23 Mar 2024
6:43:47 PM
KKR vs SRH Live Score: कैसी खेलती है ईडन गार्डन्स की पिच
 ईडन गार्डन्स के मैदान पर बल्लेबाजों का राज रहता है। गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है। ऐसे में आज रात जमकर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिल सकती है।

23 Mar 2024
6:33:48 PM
KKR vs SRH Live Score: रिंकू मचा सकते हैं धमाल
 हैदराबाद से अगर ग्लेन फिलिप्स पर निगाहें रहेंगी, तो केकेआर की ओर से रिंकू सिंह पर भी नजर रखिएगा जनाब। आजकल कमाल की फॉर्म में हैं रिंकू और अपने हुनर का प्रदर्शन वर्ल्ड स्टेज पर भी कर चुके हैं।

23 Mar 2024
6:10:15 PM
KKR vs SRH Live Score: एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे कमिंस-स्टार्क
ऑस्ट्रेलिया के लिए एकसाथ खेलने वाले पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क आज एक-दूसरे की टीम के बल्लेबाजों का स्टंप उखाड़ते हुए नजर आएंगे।

23 Mar 2024
6:04:09 PM
KKR vs SRH Live Score: फिलिप्स पर रखिएगा निगाहें
 सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स पर नजर रखिएगा। तीनों ही फॉर्मेट में पिछले कुछ समय से यह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। सिर्फ बल्ले से नहीं, बल्कि गेंद से भी फिलिप्स कमाल दिखा रहे हैं।

23 Mar 2024
6:02:49 PM
KKR vs SRH Live Score: संतुलित दिख रही हैदराबाद
 सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस बार काफी संतुलित दिख रही है। बल्लेबाजी में टीम के पास क्लासन, ग्लेन फिलिप्स जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं। गेंदबाजी में टीम के पास पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन जैसे अनुभवी गेंदबाज मौजूद हैं।

23 Mar 2024
5:57:53 PM
KKR vs SRH Live Score: स्टार्क के आने से मजबूत केकेआर
 मिचेल स्टार्क के आने से कोलकाता नाइट राइडर्स की गेंदबाजी पहले से कहीं ज्यादा मजबूत दिख रही है। स्पिन विभाग तो टीम का पहले से ही दमदार था, लेकिन फास्ट बॉलिंग एक इशू था, जो इस सीजन सुलझा नजर आ रहा है।

Related Topics

Latest News