MI vs RCB Dream 11 Prediction: ये क्रिकेटर कप्‍तान के लिए है बेस्‍ट, इन 11 खिलाड़ियो पर आँख बंद कर करे भरोसा , मिल सकती है भारी रकम

 
images
नई दिल्‍ली। आईपीएल 2024 में गुरुवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इन दोनों टीमों के बीच कांटेदार मुकाबला वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस की कप्‍तानी हार्दिक पांड्या करेंगे। आरसीबी की कमान फाफ डू प्‍लेसी संभालते हुए नजर आएंगे।

मुंबई इंडियंस ने अपने पिछले मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मात देकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की थी। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अपने आखिरी मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। दोनों ही टीमें प्‍वाइंट्स टेबल में ऊपर चढ़ने के लिए अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेंगी और ऐसे में यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है।

इस मुकाबले के लिए ड्रीम 11 टीम में किसे शामिल करना बेहतर विकल्‍प होगा, जो आपको जीत दिलाकर मालामाल बनाए। चलिए इस आर्टिकल के जरिये आपकी मुश्किल का हल खोजने की कोशिश करते हैं।

कौन रहेगा बेस्‍ट विकेटकीपर?

विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन और दिनेश कार्तिक सबसे अच्‍छे विकल्‍प हो सकते हैं। दिनेश कार्तिक अपना आखिरी आईपीएल सीजन खेल रहे हैं और अब तक कुछ बेहतरीन छोटी, लेकिन उपयोगी पारियां खेल चुके हैं। ईशान किशन का बल्‍ला रन उगलने के लिए तरस रहा है।

इन बल्‍लेबाजों पर दांव खेलना होगा सही

बैटिंग में रोहित शर्मा, विराट कोहली और अनुज रावत बेस्‍ट चॉइस हो सकते हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली मैच दर मैच खुद को साबित करते हुए आ रहे हैं। विराट कोहली के पास तो ऑरेंज कैप हैं। अनुज रावत ने शुरुआत में दमदार प्रदर्शन किया था और वो फिर से खुद को साबित करने के लिए बेकरार हैं। अगर इन बल्‍लेबाजों ने बनाए रन तो आपको दिलाएंगे भरपूर प्‍वाइंट्स।

ऑलराउंडर के लिए बेस्‍ट

हार्दिक पांड्या और ग्‍लेन मैक्‍सवेल ऑलराउंडर के लिए बेस्‍ट विकल्‍प साबित हो सकते हैं। दोनों ही ऑलराउंडर्स वैसे तो संघर्ष करते हुए दिखे हैं। मगर दोनों टीमें जानती हैं कि अपना दिन होने पर ये कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं। पांड्या और मैक्‍सवेल दोनों में तेजी से रन बनाने और विकेट लेने की क्षमता है।

ये गेंदबाज रहेंगे असरदार

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और यश दयाल प्रमुख गेंदबाजों की भूमिका निभा सकते हैं। बुमराह इस समय शानदार फॉर्म में हैं और आपको खूब प्‍वाइंट्स बनाकर दे सकते हैं। यश दयाल ने भी प्रभावित किया है। इसके अलावा रीस टॉपली व गेराल्‍ड कोएत्‍जे आपको खूब अंक बनाकर दे सकते हैं।

MI vs RCB Dream 11 Team Prediction

विकेटकीपर - ईशान किशन, दिनेश कार्तिक

बल्‍लेबाज - रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्‍तान), अनुज रावत

ऑलरांउडर - हार्दिक पांड्या और ग्‍लेन मैक्‍सवेल

गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह (उप-कप्‍तान), यश दयाल, रीस टॉपली और गेराल्‍ड कोएत्‍जे।

Related Topics

Latest News