MI VS RCB : सूर्यकुमार यादव की एंट्री से दहल गई RCB, मचाया तहलका 17 गेंद पर सूर्या ने ठोकी फिफ्टी

 
image
मुंबई: टी20 में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव दिसंबर में चोटिल हो गए थे। पैर की चोट ठीक होने से पहले उन्हें स्पोर्ट्स हर्निया का पता था। इसकी सर्जरी हुई और वह करीब 4 महीने तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहे। आईपीएल के तीन मैच मिस करने के बाद वह चौथे में मैदान पर उतरी। सिर्फ दो गेंद पर बिना खाता खोले सूर्या का वापस लौटना पड़ा लेकिन आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने धमाका मचा दिया।

सूर्या ने ओवर में ठोके 24 रन

सूर्यकुमार यादव ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैदान पर आते ही गेंदबाजों की कुटाई शुरू कर दी। अपने शुरुआती 4 गेंद पर उन्होंने 4 रन बनाए थे। लेकिन फिर आकाश दीप को एक ही ओवर में 24 रन ठोक दिए। इंग्लैंड सीरीज में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले आकाश दीप को सूर्या ने पहली गेंद पर चौका मारा। दूसरी गेंद डॉट खेलने के बाद तीसरी पर उन्होंने छक्का मार दिया। चौथी गेंद पर दो रन लिया। इसके बाद आखिरी दो गेंदों को भी छक्के के लिए बाउंड्री के बाहर भेजा।

17 गेंद पर सूर्या ने ठोकी फिफ्टी

सूर्यकुमार यादव सिर्फ आकाश दीप को कुटाई करने के बाद नहीं रुके। एक ओवर बाद ही रीस टॉपले के खिलाफ 18 रन ठोक दिए। इस ओवर में उन्होंने तीन चौके और एक छक्का मारा। इसी ओवर में सूर्या ने अपनी फिफ्टी भी पूरी कर ली। उन्होंने 17 गेंदबाजों को अर्धशतक लगाया और आईपीएल में यह उनकी सबसे तेज फिफ्टी है। 19 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से वह 52 रन बनाकर आउट हुए।

जून में होगा टी20 वर्ल्ड कप

जून में टी20 वर्ल्ड कप होना है। सूर्यकुमार यादव उसमें भारतीय टीम का अभिन्न अंग होने वाले हैं। सूर्या टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। इंजरी होने से पहले उन्होंने अपने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में शतक ठोका था। 56 गेंदों पर सूर्या ने 106 रन बनाए थे। 60 टी20 इंटरनेशनल मैच में सूर्या के 7 शतक और 17 फिफ्टी हैं।

Related Topics

Latest News