PBKS vs DC: पंजाब चार विकेट से जीता मैच , वॉर्नर-स्टब्स की खराब फील्डिंग से हारी दिल्ली

 
image

PBKS vs DC Indian Premier League 2024: दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच इस सीजन का दूसरा मुकाबला खेला गया। यह मैच चंडीगढ़ के महाराजा यदविंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। ऋषभ पंत ने 15 महीने बाद वापसी की। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 174 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब ने छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2024 के दूसरे मैच में चार विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 174 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब ने 19.2 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सैम करन ने अर्धशतक लगाया। वहीं, लियाम लिविंगस्टोन ने 21 गेंद में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 38 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने आखिरी ओवर में छक्का लगाकर मैच खत्म किया। पंजाब ने आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज जीत के साथ किया, जबकि ऋषभ पंत की अगुआई में दिल्ली को हार से शुरुआत मिली है। इस जीत के साथ पंजाब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गया है। उसके दो अंक हैं। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स दो अंक और बेहतर नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर है।

दिल्ली की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली टीम की शुरुआत ठीक ठाक रही। डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने 39 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को अर्शदीप सिंह ने तोड़ा। उन्होंने मार्श को राहुल चाहर के हाथों कैच कराया। मार्श ने 12 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 20 रन की पारी खेली। इसके बाद वॉर्नर ने शाई होप के साथ दूसरे विकेट के लिए 35 रन की साझेदारी की। वॉर्नर 21 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 29 रन बनाकर आउट हुए। होप ने 25 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन की पारी खेली। वहीं, 15 महीने बाद वापसी कर रहे पंत 13 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए।

पोरेल की धमाकेदार बल्लेबाजी

फिर रिकी भुई तीन रन, ट्रिस्टन स्टब्स पांच रन और सुमित कुमार दो रन बनाकर आउट हुए। अक्षर पटेल ने 13 गेंद में 21 रन की पारी खेली। दिल्ली ने 147 रन पर आठ विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में उन्हें एक बल्लेबाज को इम्पैक्ट सब के रूप में भेजना पड़ा। इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में मैदान पर आए अभिषेक पोरेल ने हर्षल पटेल के 20वें ओवर में 25 रन बटोरे। उन्होंने 10 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 32 रन बनाए। 20वें ओवर में पोरेल ने तीन चौके और दो छक्के लगाए। आखिरी गेंद पर दो रन के चक्कर में कुलदीप रन आउट हो गए। 19वें ओवर तक दिल्ली का स्कोर आठ विकेट पर 149 रन था और पोरेल की धमाकेदार बल्लेबाजी की मदद से टीम 174 रन तक पहुंच गई। पंजाब की ओर से अर्शदीप और हर्षल ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, रबाडा, हरप्रीत और राहुल चाहर को एक-एक विकेट मिला।

पंजाब की पारी

175 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत तेज रही थी, लेकिन 34 के स्कोर पर पहला झटका लगा। ईशांत शर्मा ने कप्तान शिखर धवन को क्लीन बोल्ड किया। वह 22 रन बना सके। वहीं, जॉनी बेयरस्टो नौ रन बनाकर रन आउट हुए। प्रभसिमरन सिंह 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जितेश शर्मा कुछ खास नहीं कर सके और नौ रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सैम करन और लियाम लिविंगस्टोन ने पांचवें विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी निभाई। करन ने आईपीएल करियर का चौथा अर्धशतक जड़ा।

करन-लिविंगस्टोन की बेहतरीन बल्लेबाजी

इस साझेदारी को खलील ने तोड़ा। उन्होंने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर करन को क्लीन बोल्ड किया। करन ने 47 गेंद में छह चौके और एक छक्के की मदद से 63 रन की पारी खेली। वहीं, अगली ही गेंद पर खलील ने शशांक सिंह को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया। ओवर की आखिरी गेंद पर हरप्रीत बराड़ ने कैच उठाया, लेकिन वॉर्नर कैच मिस कर गए। इससे पहले ट्रिस्टन स्टब्स ने भी करन का एक आसान कैच छोड़ा था। उनके हाथ से गेंद छूट गई और मैच भी फिसल गया। आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के छह रन की जरूरत थी। डेब्यू करने वाले सुमित गेंदबाजी के लिए आए और शुरू में दो वाइड फेंके। पहली गेंद पर लिविंगस्टोन कोई शॉट नहीं लगा सके, लेकिन दूसरी गेंद पर छक्का लगातर पंजाब टीम को जीत दिलाई। दिल्ली की ओर से खलील और कुलदीप ने दो-दो विकेट झटके। वहीं, ईशांत को एक विकेट मिला।

Related Topics

Latest News