Ranji Trophy: सरफराज के भाई ने भी दिखाया कमाल,आईपीएल से पहले रणजी में चला अय्यर का बल्ला, शतक से चूके

 
image

रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला मुंबई और विदर्भ के बीच खेला जा रहा है। इस मैच के तीसरे दिन धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि, वह इसे शतक में तब्दील नहीं कर सके। भारतीय खिलाड़ी ने मुंबई की दूसरी पारी में 63 गेंदों के भीतर फिफ्टी ठोकी। उन्होंने अपनी इस तूफानी पारी से आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। सरफराज खान के भाई मुशीर खान के साथ उन्होंने 168 रन की साझेदारी निभाई।

वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में विदर्भ के कप्तान अक्षय वाडकर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 224 रन बनाए। जवाब में विदर्भ की पहली पारी 105 रन पर सिमट गई। अपनी दूसरी पारी में मुंबई ने चार विकेट पर 335 रन बना लिए हैं। फिलहाल मुशीर खान और हार्दिक तमोर क्रीज पर हैं। पृथ्वी शॉ 11 रन, भूपेन लालवानी 18 रन, अजिंक्य रहाणे 73 रन और श्रेयस अय्यर 95 रन बनाकर आउट हुए।  इसी के साथ मुंबई ने 450 से ज्यादा रन की बढ़त बना ली है।

शतक से चूके अय्यर

दिलचस्प बात यह है कि श्रेयस अय्यर फॉर्म में लौट चुके हैं। उन्होंने 111 गेंदों में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 95 रनों की धुआंधार पारी खेली।  29 वर्षीय बल्लेबाज का आईपीएल 2024 से पहले फॉर्म में आना कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अच्छे संकेत हैं। इस मुकाबले में अय्यर ने मुशीर खान के साथ विदर्भ गेंदबाजों की खबर ली। पहली पारी में अय्यर ने सिर्फ सात रन बना पाए थे।

मुशीर खान ने जड़ा शतक

रणजी के फाइनल मैच में सरफराज खान के भाई मुशीर खान भी आग उगलते नजर आ रहे हैं। उन्होंने मुंबई की पारी के 90वें ओवर में अपना प्रथम श्रेणी का दूसरा शतक पूरा किया। इससे पहले बड़ौदा के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने दोहरा शतक लगाया था। वसीम जाफर के बाद वह ऐसा करने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के बल्लेबाज थे। मुशीर ने 255 गेंदों में शानदार शतक जड़ा। उन्होंने 326 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 136 रन बनाए। मुशीर को हर्ष दुबे ने एलबीडब्ल्यू के जरिए आउट किया।

Related Topics

Latest News