RCB vs GT DREAM11 : आरसीबी और गुजरात की होगी जोरदार टक्कर , जानें दोनों टीमों की  प्लेइंग 11

 
image

Royal Challengers Bangalore vs Gujarat Titans Playing 11 Prediction :  आरसीबी की टीम 10 मैचों में छह अंक लेकर सबसे नीचे मौजूद है, जबकि शुभमन गिल की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस के 10 मैचों में आठ अंक हैं और वह तालिका में आठवें स्थान पर काबिज है।

विस्तार

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और गुजरात टाइटंस के बीच शनिवार को होने वाला मुकाबला दोनों टीमों के लिए करो या मरो के मैच की तरह है। आरसीबी भले ही अंक तालिका में सबसे नीचे चल रही है, लेकिन समीकरणों के आधार पर अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई, जबकि गुजरात को अगर नॉकआउट में पहुंचने की संभावनाओं को जिंदा रखना है तो उसे हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

तालिका में कैसी है दोनों टीमों स्थिति

आरसीबी की टीम 10 मैचों में छह अंक लेकर सबसे नीचे मौजूद है, जबकि शुभमन गिल की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस के 10 मैचों में आठ अंक हैं और वह तालिका में आठवें स्थान पर काबिज है। चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की पिछले मैच में हार के बाद इन दोनों टीमों की उम्मीदें बंधी हैं। आरसीबी और गुजरात को अगरे प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना है तो दोनों को दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर होने के बजाए खुद के अभियान को ढर्रे पर लाना होगा।

ऑरेंज कैप दोबारा हासिल करना चाहेंगे कोहली

इस सीजन 500 रन बना चुके आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की नजरें एक बार फिर ऑरेंज कैप की दौड़ में आगे निकलने पर होंगी। आरसीबी के लिए सबसे बड़ी चिंता गेंदबाजों की खराब फॉर्म है। मोहम्मद सिराज, यश दयाल, कर्ण शर्मा और स्वप्निल सिंह कोई भी प्रभावित नहीं कर सका है। बल्लेबाजों की मददगार चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पर उन्हें गुजरात के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा।

प्रदर्शन करने में विफल रही है गुजरात

शुभमन गिल और बी साई सुदर्शन ने मिलकर गुजरात के लिए 700 से अधिक रन बनाए हैं। ऋद्धिमान साहा, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, विजय शंकर और शाहरुख खान 200 रन के आसपास भी नहीं पहुंच सके हैं। गेंदबाजी में स्टार स्पिनर राशिद खान समेत कोई भी अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सका है। टीम को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की कमी खल रही है जो सर्जरी के बाद उबर रहे हैं। उमेश यादव और मोहित शर्मा काफी महंगे साबित हो रहे हैं।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 इस प्रकार है...

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरुः फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), करन शर्मा, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, रजत पाटीदार, विल जैक्स, यश दयाल।

गुजरात टाइटंसः शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अजमातुल्लाह ओमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, आर साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा, संदीप वारियर।

Related Topics

Latest News