RCB vs GT Live Score: विराट कोहली की एक और धमाकेदार पारी, टीम का शतक, मुश्किल में गुजरात

 
image

 RCB vs GT Live Score : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के आखिरी लीग मैच के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम का फैसला होगा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम करो या मरो को मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ उतरी है. गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है.

विराट की सीजन में 7वीं फिफ्टी
विराट कोहली ने इस सीजन में गजब का खेल दिखाया है.  पिछले मैच में शतक जमाने वाले इस बैटर ने करो या मरो के मैच में शानदार पिफ्टी जमाई है. 35 गेंद पर 7 चौके जमाते हुए उन्होंने यह पचास रन पूरे किए.

साहा की गजब स्टंपिंग
ऋद्धिमान साहा ने विकेट के पीछे क्या गजब की तेजी दिखाई है. महिपाल रोमरोर को पलट झपकते ही उन्होंने स्टंप कर दिया. महज 1 रन के स्कोर पर यह बल्लेबाज वापस लौटने को मजबूर हुआ.

मैक्सवेल को राशिद ने किया क्लीन बोल्ड
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने शुरुआत को शानदार की थी लेकिन राशिद खान ने महज 11 रन पर ही इस बैटर का काम तमाम कर दिया. एक बेहतरीन गेंद पर चकमा देकर आरसीबी के विस्फोटक बैटर को क्लीन बोल्ड कर दिया.

डु प्लेसिस को नूर ने किया चलता
गुजरात टाइटंस की टीम को नूल अहमद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पहली कामयाबी दिलाई है. 28 रन के स्कोर पर कप्तान फाफ डु प्लेसिस को इस युवा गेंदबाज ने वापसी का टिकट थमाया.

पावरप्ले में बैंगलोर का स्कोर 62/0
विराट कोहली और फाफ डु प्सेसिस की अनुभवी ओपनिंग जोड़ी ने एक बार फिर से बैंगलोर के लिए धमाकेदार शुरुआत की है. पावरप्ले के 6 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 62 रन बना डाले.

विराट और डु प्लेसिस की सधी शुरुआत
करो या मरो के मुकाबले में बारिश की वजह से हुई देरी के बाद भी अच्छी खबर यह है कि मैच के ओवर कम नहीं किए गए हैं. बैंगलोर की टीम ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए पहले 3 ओवर में 26 रन बनाए हैं. कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली चौकों में डील कर रहे हैं.

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग XI
शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), दसुन शनाका, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, यश दयाल.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग XI
विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज, विजय कुमार व्यशक.

गुजरात ने टॉस जीतकर चुना गेंदबाजी
गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. बैंगलोर की टीम के लिए प्लेऑफ में जाने के लिए यहां हर हाल में जीत दर्ज करना होगा.

बैंगलोर में बारिश रुकी, 7.45 होगा टॉस
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. बैंगलोर में बारिश रुक चुकी है और 7.45 मिनट पर टॉस होगा. मुकाबले के 8 बजे से शुरू होने की खबर सामना आई है.

बिना खेले बैंगलोर हो जाएगी बाहर?
अंक तालिका में इस वक्त 14 अंक लेकर प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है लेकिन उनकी टक्कर मुंबई इंडियंस के साथ जो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना मुकाबला जीत चुकी है. मुंबई के पास अब 16 अंक हैं और अगर बैंगलोर का मैच बारिश की वजह से नहीं हुआ तो बैंगलोर की टीम का सफर खत्म हो जाएगा.

बारिश की वजह से टॉस में देरी
टॉस में बारिश की वजह से देरी हो रही है लेकिन अच्छी खबर यह है कि इस वक्त मैदान पर छाते खुले हुए नहीं हैं. हल्की बारिश हो रही है और यह मैच होने की उम्मीद जगा रही है.

RCB vs GT Live Score
आज दोपहर के वक्त बैंगलोर में काफी तेज बारिश हुई थी. मैच के वक्त भी बारिश की आशंका जताई गई है. यह मुकाबला अगर बारिश की भेंट चढ़ जाता है और मुंबई अपना मैच हार जाती है तो बैंगलोर प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. मुंबई जीत जाती है और बैंगलोर का मैच बारिश की वजह से नहीं हुआ तो फिर रोहित शर्मा की टीम 16 अंकों पर पहुंच कर आगे बढ़ जाएगी.

RCB vs GT Live Score
नमस्कार, इंडियन प्रीमियर लीग के अब तक से सबसे रोमांचक मुकाबले में आप सभी का स्वागत है. अब से कुछ देर बाद खेला जाना है लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला जिसके बाद तय हो जाएगा इस सीजन के प्लेऑफ की आखिरी टीम. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस की टीम के खिलाफ खेलने उतरेगी.

अधिक पढ़ें
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज, विजय कुमार व्यशक.

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), दसुन शनाका, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, यश दयाल.

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में रविवार 21 मई की शाम का दूसरा और लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को प्लेऑफ में अगर जगह बनानी है तो गुजरात की टीम को हराना ही होगी. वहीं मौजूदा चैंपियन हार्दिक पंड्या की टीम भी जीत के साथ लीग स्टेज का अंत करना चाहेगी. बैंगलोर के पास इस वक्त 13 मैच में 7 जीत के साथ 14 अंक हैं.

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग XI:
शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, नूर अहमद, मोहम्मद शमी.

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग XI:
अनमोलप्रीत सिंह, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, विवरांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, मार्को यानसेन, मयंक मारकंडे.

Related Topics

Latest News