RCB vs KKR Live Score : आरसीबी ने जीता टॉस कोलकाता के खिलाफ चुनी गेंदबाजी, देखें दोनों की प्लेइंग 11

 
image
IPL Live Cricket Score, RCB vs KKR Indian Premier League 2024 : आज आईपीएल 2024 का 10वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

लाइव अपडेट

07:23 PM, 29-MAR-2024
RCB vs KKR Live Score : सुनील के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड

कोलकाता के स्टार स्पिनर सुनील नरेन ने मैदान पर उतरते ही बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आरसीबी के खिलाफ वह अपने टी20 करियर का 500वां मैच खेलने के लिए उतरे हैं। इससे पहले पोलार्ड ने 660 मैच खेले हैं। ड्वेन ब्रावो ने 573 मुकाबले खेले हैं जबकि शोएब मलिक 542 मैच खेलकर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर शामिल हैं।

वेस्टइंडीज के स्टार स्पिनर ने 499 मैचों में  536 विकेट लिए हैं। वहीं, ड्वेन ब्रावो ने 625 विकेट के साथ इस लिस्ट में शीर्ष पर काबिज हैं। इसके अलावा राशिद खान ने 566 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल में  35 वर्षीय खिलाड़ी के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने 163 मुकाबले खेले हैं। इनमें सुनील ने 6.72 की इकॉनमी से 164 विकेट हासिल किए हैं। वह बल्लेबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं। उनके नाम 1048 रन दर्ज हैं।

07:07 PM, 29-MAR-2024
RCB vs KKR Live Score : दोनों टीमों की प्लेइंग 11 इस प्रकार है

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरन ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल। इम्पैक्ट सब: महिपाल लोमरोर, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, विजयकुमार विशक, स्वप्निल सिंह।

कोलकाता नाइट राइडर्स : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती। इम्पैक्ट सब: सुयश शर्मा, वैभव अरोड़ा, मनीष पांडे, अंगकृष रघुवंशी, रहमानुल्लाह गुरबाज।

 06:50 PM, 29-MAR-2024
RCB vs KKR Live Score : कोलकाता ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। ऐसे में आरसीबी पहले बल्लेबाजी करती नजर आएगी। इस मुकाबले में केकेआर की टीम में अनुकूल रॉय की एंट्री हुई है। वहीं, आरसीबी बिना किसी बदलाव के खेलती नजर आएगी। कोलकाता की टीम में फिलिप सॉल्ट, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और मिचेल स्टॉर्क चार विदेशी खिलाड़ी के रूप में खेलते दिखेंगे। वहीं, आरसीबी की टीम इस मुकाबले में फाफ डुप्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन और अल्जारी जोसेफ के रूप में चार विदेशी खिलाड़ियों के साथ उतरेगी।

RCB vs KKR Live Score : सिर्फ तीन छक्के लगाते ही कोहली कर देंगे कमाल

रॉयल चैलैंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली टीम के तीसरे मैच में एक खास उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं। आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच शुक्रवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 10वां मुकाबला खेला जाएगा। आरसीबी ने अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को हराया था, जबकि केकेआर ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर 17वें सीजन की शुरुआत जीत के साथ की थी। कोहली अगर केकेआर के खिलाफ तीन छक्के लगाने में सफल रहे तो वह आईपीएल में किसी फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

06:41 PM, 29-MAR-2024
RCB vs KKR Live Score : बैंगलुरु में साफ रहेगा मौसम

आरसीबी और केकेआर के बीच होने वाले इस मुकाबले में बारिश कोई बाधा नहीं डाल पाएगी क्योंकि शुक्रवार को मौसम साफ रहने का अनुमान है। इस दौरान तापमान 22 से 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा। पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजों की मददगार रहेगी और यहां कि शॉर्ट बाउंड्री बल्लेबाजों को अतिरिक्त मदद देगी।

06:38 PM, 29-MAR-2024
RCB vs KKR Live Score : चिन्नास्वामी में बरसेंगे रन

एम चिन्नास्वामी की सपाट पिट बल्लेबाजों के मुफीद मानी जाती है। आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच हुए पिछले मैच में यहां की पिच पारंपरिक रूप से थोड़ी अलग दिखी थी जिसका जिक्र खुद कोहली ने मैच के बाद किया था। हालांकि केकेआर और आरसीबी के बीच होने वाले मैच में उम्मीद है कि चिन्नास्वामी में फैंस को जमकर र बरसते हुए दिखाई देंगे। आरसीबी का बल्लेबाजी आक्रमण काफी मजबूत है और टीम के पास दिनेश कार्तिक के रूप में अनुभवी मैच फिनिशर है जो अपनी बल्लेबाजी से किसी भी समय पासा पलट सकता है। कार्तिक ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन पिछले मैच में किया था और उन्हें इस दौरान महिपाल लोमरोर का अच्छा साथ मिला था।

06:38 PM, 29-MAR-2024
RCB vs KKR Live Score : केकेआर के बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम

केकेआर के पास भी अन्य टीमों की तरह ताकतवर बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केकेआर का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ा गया था। कप्तान श्रेयस अय्यर भी प्लॉप साबित हुए थे। मध्यक्रम में रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल ने पिछले मैच में ताबड़तोड़ पारी खेल टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया जिससे केकेआर ने हैदराबाद को चार रनों से हराकर टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की थी।

06:37 PM, 29-MAR-2024

RCB vs KKR Live Score : आरसीबी के गेंदबाजों को करना होगा बेहतर प्रदर्शन

आरसीबी के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और यश दयाल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन अन्य गेंदबाजों को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा। तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने पहले मैच में 38 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 43 रन देकर एक विकेट लिया। ऐसे में आरसीबी टीम केकेआर के खिलाफ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है।

06:37 PM, 29-MAR-2024

RCB vs KKR Live Score : दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ बेहतर है केकेआर का रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए पिछले मैच में आरसीबी के सभी शीर्ष छह बल्लेबाज दाएं हाथ के थे। सुयश शर्मा को छोड़कर केकेआर के अन्य गेंदबाजों को दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करना पसंद है। दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ केकेआर के अन्य गेंदबाजों की इकोनॉमी रेट अच्छी रही है। आंद्रे रसेल 8.9, मिचेल स्टार्क 7.3, हर्षित राणा 8.4, सुनील नरेन 6.5 और वरुण चक्रवर्ती की 7.5 की इकोनॉमी रेट बताती है कि इनका दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ प्रदर्शन किस तरह का रहा है। केकेआर के पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है और टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने पर वे आरसीबी के बल्लेबाजों की परेशानी का सबब बन सकते हैं।

06:36 PM, 29-MAR-2024
RCB vs KKR Live Score : आरसीबी को फिर कोहली से होगी उम्मीद

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाल बल्लेबाज विराट कोहली से उनकी टीम को एक बार फिर उम्मीद रहेगी। आरसीबी के पूर्व कप्तान कोहली ने पिछले मैच में अर्धशतक जड़ा था जिसके दम पर टीम लक्ष्य प्राप्त करने में सफल रही थी। कोहली के अंदर साझेदारी बनाने की भी क्षमता है। वह आईपीएल में 150 या उससे अधिक रनों की साझेदारी में सात बार हिस्सा रहे हैं। कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसिस की जोड़ी भी आईपीएल में काफी हिट हैं और केकेआर के गेंदबाजों के सामने आरसीबी की इस सलामी जोड़ी को रोकने की चुनौती होगी।

Related Topics

Latest News