ROHIT SHARMA : अंग्रेजों को रौंदने  के बाद हिटमैन का बड़ा ऐलान, फैंस का दिल टूटा, रोहित शर्मा लेंगे संन्यास?

 
image

ROHIT SHARMA : टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज जिताने में कप्तान रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा। उनको एक ऐसी टीम मिली, जिसके पास बल्लेबाजी में अनुभव नहीं था। यहां तक कि एक समय पर जसप्रीत बुमराह को भी आराम देना पड़ा। उस समय दो ऐसे तेज गेंदबाज टीम इंडिया के पेस अटैक का हिस्सा थे, जिनको टेस्ट क्रिकेट का बहुत कम अनुभव था। इतना ही नहीं, भारत की टीम पहला मुकाबला भी पांच मैचों की सीरीज का हार गई थी, लेकिन टेस्ट सीरीज का समापन भारत ने 4-1 से किया। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा का रिटायरमेंट को लेकर एक बयान सामने आया है।

दरअसल, धर्मशाला में आखिरी टेस्ट मैच के बाद उन्होंने जियोसिनेमा पर जतिन सप्रू के साथ काफी देर बात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि वे कब रिटायरमेंट लेंगे और इस समय वह अपनी क्रिकेट को किस तरह एंजॉय कर रहे हैं। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, "एक दिन, जब मैं जागूंगा और महसूस करूंगा कि मैं अच्छा नहीं हूं तो मैं तुरंत संन्यास ले लूंगा, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, मैं अपने जीवन का बेस्ट क्रिकेट खेल रहा हूं।" वाकई में रोहित शर्मा की ये बात सही भी है, क्योंकि बीते कुछ सालों में रोहित शर्मा ही भारत के बेस्ट क्रिकेटर हैं, क्योंकि उनको काफी रन और शतक बनाए हैं।

2019 के वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड हो या फिर 2023 के वनडे विश्व कप में टीम इंडिया को हर बार तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी रही हो या फिर टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर बड़ी हासिल करने का काम हो। उन्होंने कई मोर्चों पर टीम को उपलब्धियां दिलाई हैं। हालांकि, उनकी कप्तानी में टीम तीन आईसीसी इवेंट हार चुकी है, जिनमें एक टी20 वर्ल्ड कप, एक आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और एक वनडे वर्ल्ड कप शामिल है, लेकिन कप्तान के तौर पर पिछले साल वे एशिया कप 2023 जीतने में सफल हुए थे। उन्होंने फाइनल में श्रीलंका को हराया था।

Related Topics

Latest News