RR vs DC Live Score : राजस्थान को दिया पहला झटका मुकेश कुमार ने, जायसवाल दूसरे ओवर में आउट हुए, जोस क्रीज पर

 
image
IPL Live Cricket Score, RR vs DC Indian Premier League 2024 : आज आईपीएल 2024 का नौवां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। दिल्ली के कप्तान पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

लाइव अपडेट

07:32 PM, 28-MAR-2024
RR vs DC Live Score : राजस्थान की पारी शुरू हुई

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी के लिए राजस्थान रॉयल्स तैयार है। सलामी बल्लेबाजी के लिए यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर उतरे हैं। दोनों जबरदस्त फॉर्म में हैं। उम्मीद है कि टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में कामयाब होंगे। पहला ओवर खलील अहमद फेंक रहे हैं। पहली गेंद के बाद कुछ देर मुकाबला रुका रहा। जानकारी के मुताबिक, साइटस्क्रीन में खराबी की वजह से मैच को कुछ देर बीच में रोका गया।

07:23 PM, 28-MAR-2024
RR vs DC Live Score : 100 आईपीएल मैच खेलने वाले खिलाड़ी:

चेन्नई सुपर किंग्स- सुरेश रैना
मुंबई इंडियंस- हरभजन सिंह
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु- विराट कोहली
कोलकाता नाइट राइडर्स - गौतम गंभीर
राजस्थान रॉयल्स - अजिंक्य रहाणे
सनराइजर्स हैदराबाद- भुवनेश्वर कुमार
दिल्ली कैपिटल्स- ऋषभ पंत**

अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने भी पंजाब किंग्स के लिए 100 मैच नहीं खेले हैं।
07:17 PM, 28-MAR-2024
RR vs DC Live Score : ऋषभ पंत आईपीएल का 100वां मुकाबला खेल रहे

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत आईपीएल में आज अपना 100वां मुकाबला खेलने के लिए उतरे हैं। दिल्ली के लिए उन्होंने 99 मैच खेले हैं। इनमें स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ने 98 पारियों में एक शतक र 15 अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने 147.90 के स्ट्राइक रेट से 2856 रन बनाए हैं। वहीं, उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 128* रन है।

07:09 PM, 28-MAR-2024
RR vs DC Live Score : देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, रिकी भुई, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्तजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार।
इम्पैक्ट सब: अभिषेक पोरेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, प्रवीण दुबे, कुमार कुशगारा, रसिख डार।

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, आवेश खान।
इम्पैक्ट सब: रोवमैन पॉवेल, नंद्रे बर्गर, तनुश कोटियन, शुभम दुबे, कुलदीप सेन।

07:01 PM, 28-MAR-2024
RR vs DC Live Score : दिल्ली ने जीता टॉस, चुनी गेंदबाजी

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। पिछले मैच में चोट की वजह से बाहर हुए ईशांत शर्मा इस मुकाबले में नहीं नजर आएंगे। वहीं, शाई होप भी पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं। दोनों की जगह मुकेश कुमार और एनरिक नॉर्तजे ईशांत ठीक नहीं हुए हैं और शाई होप की पीठ खराब है, मुकेश कुमार और एनरिच नॉर्त्जे दिल्ली के लिए खेलते दिखेंगे। वहीं,  राजस्थान रॉयल्स बिना किसी बदलाव के खेलती नजर आएगी।

RR vs DC Live Score : दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में अब तक 27 मैच खेले गए हैं। इनमें राजस्थान को 14 और दिल्ली को 13 मैचों में जीत मिली है। सैमसन की टीम का पलड़ा इस मामले में भारी है। राजस्थान के खिलाफ दिल्ली का उच्चतम स्कोर 207 रन का है जबकि सैमसन की टीम  ने 222 रन बनाए हैं।

06:22 PM, 28-MAR-2024
RR vs DC Live Score : होप को मिलेगा एक और मौका?

दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब के खिलाफ पहले मैच में पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल नहीं किय था। शाई होप उस मैच में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे और उन्होंने 25 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली थी। पृथ्वी को पिछले मैच में नहीं खिलाने पर कुछ सवाल भी उठे थे और हो सकता है कि टीम इस भारतीय बल्लेबाज को मौका दे। देखना दिलचस्प होगा कि क्या होप को फिर अवसर मिलेगा?

06:22 PM, 28-MAR-2024
RR vs DC Live Score : नॉर्त्जे की दिल्ली टीम में हो सकती है वापसी

चोट के बाद तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्त्जे दिल्ली टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। नॉर्त्जे पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेल सके थे और उनके टीम में लौटने से दिल्ली के तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी। नॉर्त्जे दिल्ली टीम से जुड़ गए हैं और उम्मीद है कि उन्हें आज होने वाले मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। उनके साथ गेंदबाजी विभाग में मुकेश कुमार और खलील अहमद जिम्मा संभाल सकते हैं। नॉर्त्जे का प्रदर्शन 2022 और 2023 में कुछ खास नहीं रहा था। 2022 सीजन में उन्होंने छह मैचों में नौ विकेट और 2023 में 10 मैचों में 10 विकेट लिए थे।

06:16 PM, 28-MAR-2024
RR vs DC Live Score : दिल्ली के सामने सैमसन को रोकने की चुनौती

राजस्थान ने लखनऊ सुपरजाएंट्स को हराकर 17वें सीजन की शुरुआत की थी। उस मैच में राजस्थान के कप्तान सैमसन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। लखनऊ के खिलाफ सैमसन जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे उसे देखकर लग रहा था कि वह अच्छी लय में हैं। ऐसे में दिल्ली के गेंदबाजों के लिए सैमसन को रोकना चुनौती होगी। राजस्थान के कप्तान के रूप में भी सैमसन का रिकॉर्ड बेहतर है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 145 का रहा है। ये वीरेंद्र सहवाग के बाद आईपीएल इतिहास में दूसरा सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट है। सहवाग का स्ट्राइक रेट 168 का रहा था।

06:07 PM, 28-MAR-2024
RR vs DC Live Score : मुकेश कुमार ने राजस्थान को दिया पहला झटका, जायसवाल दूसरे ओवर में आउट हुए, जोस क्रीज पर

पंजाब किंग्स के खिलाफ हार के साथ आईपीएल 2024 सीजन की शुरुआत करने वाली ऋषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली कैपिटल्स की नजरें गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मैच में जीत का खाता खोलने पर होंगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले मैच में दिल्ली की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही थी और उसे चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

Related Topics

Latest News