RR vs RCB Highlights: बेंगलुरु के चैंपियन बनने का सपना राजस्थान ने तोडा  , एलिमिनेटर में चार विकेट से दी शिकस्त

 
image
RR vs RCB Eliminator 2024 Highlights: आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से था। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 172 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान ने 19 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अब राजस्थान का सामना 24 मई को क्वालिफायर-दो में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। 26 मई को फाइनल खेला जाना है।

राजस्थान ने बेंगलुरु को चार विकेट से हराया

आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चार विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है और उनके चैंपियन बनने के सपने को एकबार फिर तोड़ दिया है। इस तरह बेंगलुरु के लगातार छह मैच जीतने का सफर भी खत्म हो गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 172 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान ने 19 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। बेंगलुरु की टीम अब तक आईपीएल के 17 सीजन में कभी चैंपियन नहीं बन पाई है।

इस तरह राजस्थान की टीम क्वालिफायर-2 में पहुंच गई। अब 24 मई को उनका सामना एक और नॉकआउट मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। उस मैच को जीतने वाली टीम 26 मई को फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलेगी। जिस तरह से बेंगलुरु के खिलाड़ियों ने दिनेश कार्तिक को गले लगाया, ऐसा माना जा रहा है कि यह कार्तिक का आईपीएल में आखिरी मैच भी था। कार्तिक ने इससे पहले सीएसके को हराने के बाद कहा था कि उन्हें लगा था कि सीएसके के खिलाफ मैच उनके आईपीएल करियर का आखिरी होगा। ऐसे में कार्तिक का करियर खत्म माना जा रहा है।

IPL Live Score RCB vs RR: राजस्थान को पांचवां झटका

18वें ओवर में 157 के स्कोर पर राजस्थान को पांचवां झटका लगा। सिराज ने रियान पराग को क्लीन बोल्ड किया। वह 26 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 36 रन बना सके। 18 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर छह विकेट पर 160 रन है। ओवर की आखिरी गेंद पर सिराज ने शिमरोन हेटमायर को डुप्लेसिस के हाथों कैच कराया। राजस्थान को 12 गेंद में 13 रन की जरूरत है।

IPL Live Score RCB vs RR: राजस्थान की पकड़ मजबूत

16 ओवर के बाद राजस्थान ने चार विकेट गंवाकर 143 रन बना लिए हैं। अब उन्हें 24 गेंद में 30 रन की जरूरत है। फिलहाल शिमरोन हेटमायर और रियान पराग क्रीज पर हैं।

IPL Live Score RCB vs RR: राजस्थान को चौथा झटका

राजस्थान रॉयल्स को 112 के स्कोर पर चौथा झटका लगा। ध्रुव जुरेल दो रन के चक्कर में रन आउट हो गए। रियान पराग ने डीप स्क्वायर लेग में शॉट खेला था। वहां विराट कोहली खड़े थे। उन्होंने जबरदस्त थ्रो किया और ग्रीन ने नॉन स्ट्राइकर एंड की गिल्लियां बिखेर दीं। ध्रुव जुरेल आठ रन बनाकर आउट हुए। फिलहाल शिमरोन हेटमायर और रियान पराग क्रीज पर हैं। 14 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर चार विकेट पर 115 रन है। राजस्थान को अब जीत के लिए 36 गेंद में 58 रन चाहिए।

IPL Live Score RCB vs RR: कप्तान सैमसन भी आउट

राजस्थान को लगातार दो ओवर में दो झटके लगे। 10वें ओवर में यशस्वी 45 रन बनाकर आउट हुए थे। इसके बाद 11वें ओवर में कप्तान संजू सैमसन आउट हो गए। एक वक्त राजस्थान का स्कोर एक विकेट पर 81 रन था। अब टीम ने 86 रन तक आते आते दो और विकेट गंवा दिए हैं। सैमसन कर्ण शर्मा की गेंद पर आगे बढ़कर मारने के चक्कर में स्टंप हो गए। वह 17 रन बना सके। 11 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर तीन विकेट पर 98 रन है। फिलहाल ध्रुव जुरेल और रियान पराग क्रीज पर हैं।

IPL Live Score RCB vs RR: यशस्वी आउट

राजस्थान को 10वें ओवर में 81 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। यशस्वी 30 गेंद में आठ चौके की मदद से 45 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने कप्तान संजू सैमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 35 रन की साझेदारी निभाई। यशस्वी को कैमरन ग्रीन ने विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच कराया। फिलहाल सैमसन का साथ निभाने रियान पराग आए हैं।

IPL Live Score RCB vs RR: सैमसन-यशस्वी क्रीज पर

नौ ओवर के बाद राजस्थान ने एक विकेट गंवाकर 80 रन बना लिए हैं। फिलहाल संजू सैमसन 10 गेंद में 14 रन और यशस्वी जायसवाल 29 गेंद में 45 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों के बीच 30 से ज्यादा रन की साझेदारी हो चुकी है।

IPL Live Score RCB vs RR: राजस्थान को पहला झटका

राजस्थान को पावरप्ले के आखिरी ओवर यानी छठे ओवर में 46 के स्कोर पर पहला झटका लगा। लोकी फर्ग्यूसन ने टॉम कोहलर कैडमोर को क्लीन बोल्ड किया। वह 15 गेंद में चार चौके की मदद से 20 रन बनाकर आउट हुए। फिलहाल कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल क्रीज पर हैं। छह ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर एक विकेट पर 47 रन है।

IPL Live Score RCB vs RR: पांच ओवर समाप्त

पांच ओवर के बाद राजस्थान ने बिना कोई विकेट गंवाे 45 रन बना लिए हैं। फिलहाल यशस्वी जायसवाल 16 गेंद में 24 रन और टॉम कोहलर कैडमोर 14 गेंद में 20 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। कैमरन ग्रीन ने यशस्वी और मैक्सवेल ने कैडमोर के आसान कैच छोड़े। यह दोनों कैच यश दयाल की गेंद पर छूटे।

IPL Live Score RCB vs RR: यशस्वी-कैडमोर क्रीज पर

तीन ओवर के बाद राजस्थान ने बिना कोई विकेट गंवाए 22 रन बना लिए हैं। फिलहाल यशस्वी जायसवाल 12 गेंद में 19 रन और टॉम कैडमोर छह गेंद में दो रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

IPL Live Score RCB vs RR: राजस्थान की पारी शुरू

राजस्थान की पारी की शुरुआत हो चुकी है। यशस्वी जायसवाल और टॉम कोहलर कैडमोर क्रीज पर हैं। बेंगलुरु के लिए पहले ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर स्वप्निल सिंह ने गेंदबाजी की। एक ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर बिना किसी विकेट के दो रन है।

बेंगलुरु ने 172 रन बनाए

एलिमिनेटर में बेंगलुरु ने राजस्थान के सामने 173 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 172 रन बनाए। रजत पाटीदार ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए, जबकि विराट कोहली ने 33 रन और महिपाल लोमरोर ने 32 रन बनाए। फाफ डुप्लेसिस 17 रन, कैमरन ग्रीन 27 रन, दिनेश कार्तिक 11 रन और कर्ण शर्मा पांच रन बनाकर आउट हुए। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल खाता नहीं खोल सके। राजस्थान की ओर से आवेश खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, अश्विन को दो विकेट मिले। ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और चहल को एक-एक विकेट मिला।

RCB vs RR Live Score: बेंगलुरु को 19वें ओवर में दो झटके

19वें ओवर में बेंगलुरु को दो झटके लगे। आवेश खान ने दिनेश कार्तिक को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया। वह 13 गेंद में 11 रन बना सके। इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर आवेश ने महिपाल लोमरोर को रोवमन पॉवेल के हाथों कैच कराया। फिलहाल स्वप्निल सिंह और कर्ण शर्मा क्रीज पर हैं। 19 ओवर के बाद बेंगलुरु का स्कोर सात विकेट पर 159 रन है।

RCB vs RR Live Score: 17 ओवर पूरे

17 ओवर के बाद बेंगलुरु ने पांच विकेट गंवाकर 144 रन बना लिए हैं। फिलहाल महिपाल लोमरोर 10 गेंद में 19 रन और दिनेश कार्तिक 10 गेंद में 10 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

RCB vs RR Live Score: बेंगलुरु को पांचवां झटका

बेंगलुरु को 15वें ओवर में आवेश खान ने पांचवां झटका दिया। उन्होंने रजत पाटीदार को रियान पराग के हाथों कैच कराया। रजत ने 22 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली। इसकी अगली ही गेंद पर दिनेश कार्तिक को लेकर भी आवेश ने एल्बीडब्ल्यू की अपील की। फील्ड अंपायर ने आउट भी करार दिया, लेकिन कार्तिक ने डीआरएस का इस्तेमाल किया और थर्ड अंपायर को लगा कि गेंद बल्ले का किनारा लेकर पैड पर लगी। ऐसे में उन्हें नॉटआउट दिया गया। 15 ओवर के बाद बेंगलुरु का स्कोर पांच विकेट पर 125 रन है। फिलहाल कार्तिक और महिपाल लोमरोर क्रीज पर हैं।

RCB vs RR Live Score: अश्विन ने बरपाया कहर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 13वें ओवर में 97 के स्कोर पर दो-दो झटके लगे। अश्विन ने लगातार दो गेंद पर दो विकेट लिए। उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर कैमरन ग्रीन को रोवमन पॉवेल के हाथों कैच कराया। ग्रीन 21 गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद चौथी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को अश्विन ने ध्रुव जुरेल के हाथों कैच कराया। मैक्सवेल खाता नहीं खोल सके। उनका खराब फॉर्म जारी है। 13 ओवर के बाद बेंगलुरु का स्कोर चार विकेट पर 97 रन है। फिलहाल रजत पाटीदार और महिपाल लोमरोर क्रीज पर हैं। वहीं, युजवेंद्र चहल ने विराट को आउट किया था। वह राजस्थान रॉयल्स के सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं।

RCB vs RR Live Score: 10 ओवर पूरे

10 ओवर के बाद बेंगलुरु ने दो विकेट गंवाकर 76 रन बना लिए हैं। फिलहाल कैमरन ग्रीन 14 गेंद में 18 रन और रजत पाटीदार आठ गेंद में पांच रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

RCB vs RR Live Score: बेंगलुरु को दूसरा झटका

आठवें ओवर में 56 के स्कोर पर बेंगलुरु को दूसरा झटका लगा। कप्तान फाफ डुप्लेसिस के बाद विराट कोहली भी पवेलियन लौट चुके हैं। डुप्लेसिस को बोल्ट ने रोवमन के हाथों कैच कराया था। वह 17 रन बना सके थे। वहीं, कोहली 24 गेंद में 33 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। चहल ने उन्हें डोनोवन फरेरा के हाथों कैच कराया। फिलहाल कैमरन ग्रीन और रजत पाटीदार क्रीज पर हैं।

RCB vs RR Live Score: कोहली के साथ ग्रीन क्रीज पर

सात ओवर के बाद बेंगलुरु ने एक विकेट गंवाकर 56 रन बना लिए हैं। फिलहाल कोहली 22 गेंद में 33 रन और कैमरन ग्रीन छह गेंद में तीन रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इससे पहले ट्रेंट बोल्ट ने फाफ डुप्लेसिस को पवेलियन भेजा था। रोवमन पॉवेल ने बेहतरीन कैच लपका था।

RCB vs RR Live Score: बेंगलुरु को पहला झटका

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को पांचवें ओवर में 37 के स्कोर पर पहला झटका लगा। ट्रेंट बोल्ट ने कप्तान फाफ डुप्लेसिस को रोवमन पॉवेल के हाथों कैच कराया। वह 14 गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाकर आउट हुए। बोल्ट ने अब तक किफायती गेंदबाजी की है। उन्होंने तीन ओवर में छह रन खर्च किए हैं और एक विकेट लिया है।

Related Topics

Latest News