RR vs RCB Live Score:  बेंगलुरु को 122 रन पर लगा पांचवां झटका, मैक्सवेल अपना खाता नहीं खोल पाये

 
image
IPL Live Score RR vs RCB Eliminator 2024 :  आज आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से है। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह एक नॉकआउट मैच है और हारने वाली टीम सीधे आईपीएल से बाहर हो जाएगी। जीतने वाली टीम को क्वालिफायर-दो में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करना होगा। 26 मई को फाइनल खेला जाना है।

लाइव अपडेट

08:41 PM, 22-MAY-2024
RCB vs RR Live Score: बेंगलुरु को पांचवां झटका

बेंगलुरु को 15वें ओवर में आवेश खान ने पांचवां झटका दिया। उन्होंने रजत पाटीदार को रियान पराग के हाथों कैच कराया। रजत ने 22 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली। इसकी अगली ही गेंद पर दिनेश कार्तिक को लेकर भी आवेश ने एल्बीडब्ल्यू की अपील की। फील्ड अंपायर ने आउट भी करार दिया, लेकिन कार्तिक ने डीआरएस का इस्तेमाल किया और थर्ड अंपायर को लगा कि गेंद बल्ले का किनारा लेकर पैड पर लगी। ऐसे में उन्हें नॉटआउट दिया गया। 15 ओवर के बाद बेंगलुरु का स्कोर पांच विकेट पर 125 रन है। फिलहाल कार्तिक और महिपाल लोमरोर क्रीज पर हैं।

08:29 PM, 22-MAY-2024
RCB vs RR Live Score: अश्विन ने बरपाया कहर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 13वें ओवर में 97 के स्कोर पर दो-दो झटके लगे। अश्विन ने लगातार दो गेंद पर दो विकेट लिए। उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर कैमरन ग्रीन को रोवमन पॉवेल के हाथों कैच कराया। ग्रीन 21 गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद चौथी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को अश्विन ने ध्रुव जुरेल के हाथों कैच कराया। मैक्सवेल खाता नहीं खोल सके। उनका खराब फॉर्म जारी है। 13 ओवर के बाद बेंगलुरु का स्कोर चार विकेट पर 97 रन है। फिलहाल रजत पाटीदार और महिपाल लोमरोर क्रीज पर हैं। वहीं, युजवेंद्र चहल ने विराट को आउट किया था। वह राजस्थान रॉयल्स के सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं।

08:17 PM, 22-MAY-2024
RCB vs RR Live Score: 10 ओवर पूरे

10 ओवर के बाद बेंगलुरु ने दो विकेट गंवाकर 76 रन बना लिए हैं। फिलहाल कैमरन ग्रीन 14 गेंद में 18 रन और रजत पाटीदार आठ गेंद में पांच रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

08:08 PM, 22-MAY-2024
RCB vs RR Live Score: बेंगलुरु को दूसरा झटका

आठवें ओवर में 56 के स्कोर पर बेंगलुरु को दूसरा झटका लगा। कप्तान फाफ डुप्लेसिस के बाद विराट कोहली भी पवेलियन लौट चुके हैं। डुप्लेसिस को बोल्ट ने रोवमन के हाथों कैच कराया था। वह 17 रन बना सके थे। वहीं, कोहली 24 गेंद में 33 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। चहल ने उन्हें डोनोवन फरेरा के हाथों कैच कराया। फिलहाल कैमरन ग्रीन और रजत पाटीदार क्रीज पर हैं।

08:01 PM, 22-MAY-2024
RCB vs RR Live Score: कोहली के साथ ग्रीन क्रीज पर

सात ओवर के बाद बेंगलुरु ने एक विकेट गंवाकर 56 रन बना लिए हैं। फिलहाल कोहली 22 गेंद में 33 रन और कैमरन ग्रीन छह गेंद में तीन रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इससे पहले ट्रेंट बोल्ट ने फाफ डुप्लेसिस को पवेलियन भेजा था। रोवमन पॉवेल ने बेहतरीन कैच लपका था।

07:52 PM, 22-MAY-2024
RCB vs RR Live Score: बेंगलुरु को पहला झटका

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को पांचवें ओवर में 37 के स्कोर पर पहला झटका लगा। ट्रेंट बोल्ट ने कप्तान फाफ डुप्लेसिस को रोवमन पॉवेल के हाथों कैच कराया। वह 14 गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाकर आउट हुए। बोल्ट ने अब तक किफायती गेंदबाजी की है। उन्होंने तीन ओवर में छह रन खर्च किए हैं और एक विकेट लिया है।

07:33 PM, 22-MAY-2024
RCB vs RR Live Score: पहला ओवर समाप्त

बेंगलुरु की पारी की शुरुआत हो चुकी है। विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसिस क्रीज पर हैं। पहले ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने गेंदबाजी की और दो रन खर्च किए।

07:07 PM, 22-MAY-2024

RR vs RCB Live: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, मोहम्मद सिराज, लोकी फर्ग्यूसन। इम्पैक्ट सब: स्वप्निल सिंह, अनुज रावत, सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार वैशाक, हिमांशू शर्मा।

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल। इम्पैक्ट सब: नांद्रे बर्गर, शुभम दुबे, डोनोवन फरेरा, तनुश कोटियान, शिमरोन हेटमायर।

07:02 PM, 22-MAY-2024
RR vs RCB Live: राजस्थान ने टॉस जीता

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। राजस्थान की टीम में शिमरोन हेटमायर की वापसी हुई है। वहीं, बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

06:50 PM, 22-MAY-2024

RR vs RCB Live: साल 2020 से बेंगलुरु राजस्थान पर हावी

साल 2020 से बेंगलुरु की टीम राजस्थान पर हावी रही है। इस दौरान आरसीबी ने सात और आरआर ने तीन मैच जीते हैं। नॉकआउट राउंड में दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करें तो आरसीबी ने छह मैच जीते हैं और नौ में उन्हें हार मिली है, जबकि राजस्थान ने नॉकआउट में चार मैच जीते हैं और पांच में उन्हें हार मिली है।

Related Topics

Latest News