SA vs IND: अब साउथ अफ्रीका की खैर नहीं : भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हुआ यह तेज गेंदबाज

 
image

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले मोहम्मद शमी के स्थान पर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अवेश खान को भारतीय टीम में शामिल किया है। आवेश खान ने हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज में 6 विकेट लेकर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया था। आवेश खान ने भारत के लिए अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है। उन्होंने भारत के लिए 8 वनडे और 19 टी20I में मैच खेला है। उनके नाम 22.65 की औसत से 149 प्रथम श्रेणी विकेट दर्ज हैं। साउथ अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट 3-7 जनवरी, 2024 तक केप टाउन में खेला जाना है।

पहले टेस्ट में मिली है शर्मनाक हार
बता दें कि भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में संघर्ष करना पड़ा और उसे पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा। भारत के बल्लेबाजों ने पहली पारी में टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया और उनके तेज गेंदबाजों ने शुरुआत में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को परेशान किया।

डीन एल्गर की दमदार पारी
हालांकि, साउथ अफ्रीका ने 163 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। डीन एल्गर ने शानदार 185 रन की पारी खेली। इसके बाद रबाडा और बर्गर की तेज गेंदबाजी आक्रमण के आगे मेहमान टीम टिक न सकी। भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, अवेश खान

Related Topics

Latest News