TEST MATCH IND VS ENG: धर्मशाला टेस्ट में 255 रन की बढ़त , दूसरे दिन भी रहा भारत का दबदबा ,कुलदीप ने रचा इतिहास

 
image
IND VS ENG: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में 255 रन की मजबूत बढ़त हासिल कर ली है। धर्मशाला में भारतीय टीम ने दूसरे दिन स्टंप्स तक पहली पारी में 8 विकेट पर 473 रन बना लिए हैं। जसप्रीत बुमराह 19 और कुलदीप यादव 27 रन पर नाबाद हैं।

शुक्रवार को टीम इंडिया ने 135/1 के स्कोर से खेलना शुरू किया। कप्तान रोहित शर्मा ने 52 और शुभमन गिल ने 26 रन के निजी स्कोर से खेलना शुरू किया और लंच तक अपने-अपने शतक पूरे कर लिए।

रोहित शर्मा ने 103 और शुभगन गिल ने 110 रन की पारी खेली। फिर मिडिल ऑर्डर पर देवदत्त पडिक्कल (65 रन) और सरफराज खान (56 रन) ने अर्धशतक पारी खेलकर भारत को मजबूत बढ़त दिलाई।

रोहित-गिल की शतकीय साझेदारी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 12वां, जबकि शुभमन गिल ने चौथा टेस्ट शतक जमाया। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 171 रन की अहम साझेदारी की। इस साझेदारी के दम पर भारत ने आखिरी टेस्ट में मजबूत बढ़त हासिल की।

जब यह साझेदारी टूटी तक भारत पहली पारी में 57 रन की बढ़त हासिल कर चुका था। इस साझेदारी को इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को बोल्ड करके तोड़ा।

मिडिल ऑर्डर में डेब्यूटेंट पडिक्कल और सरफराज के अर्धशतक

275 पर रोहित और 279 पर गिल के आउट होने के बाद डेब्यू मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल और सरफराज खान ने मिडिल ऑर्डर पर अर्धशतकीय पारियां खेलकर भारत का स्कोर 350 रन के पार पहुंचा दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 132 बॉल पर 97 रन की साझेदारी की। पडिक्कल ने 65 और सरफराज ने 56 रन का योगदान दिया।

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और ध्रुव जुरेल ने एक समान 15-15 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन शून्य पर आउट हुए। उन्हें टॉम हार्टले ने बोल्ड कर दिया।

शोएब बशीर ने झटके 4 विकेट, हार्टले को 2 सफलताएं
इंग्लिश स्पिनर शोएब बशीर ने भारत के चार बल्लेबाजों को आउट किया, जबकि टॉम हार्टले को दो सफलताएं मिलीं। एक-एक विकेट जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स को मिला।

Related Topics

Latest News