'Switch to avatar' : अब यूजर्स को WhatsApp Video Call पर मिलेगा नया फीचर, Ban Appeal ऑप्शन की भी सुविधा

 

'Switch to avatar' : अब यूजर्स को WhatsApp Video Call पर मिलेगा नया फीचर, Ban Appeal ऑप्शन की भी सुविधा

इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp समय-समय पर अपडेट लाता रहता है. यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए ऐप नए फीचर्स जोड़ता है. पिछले कुछ महीनों में वॉट्सऐप ने कई नए फीचर्स जोड़े हैं. जल्द ही ऐप पर एक नया फीचर आने वाला है. यह फीचर इमोजी इंस्पायर्ड है.

इससे आप वीडियो कॉल्स में अपने अवतार के सहारे बात कर सकेंगे. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप नए फीचर पर काम कर रहा है.

इस फीचर की मदद से यूजर्स वॉट्सऐप वीडियो कॉल में अपने एनिमेटेड अवतार में मौजूद रहेंगे. ये एनिमेटेड अवतार वॉट्सऐप प्रोफाइल फोटो की जगह ले सकते हैं. फिलहाल ऐप इस फीचर पर काम कर रहा है और यह बीटा फेज में उपलब्ध है. 

WhatsApp Video Call पर मिलेगा नया फीचर

रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को एक नई बटन 'Switch to avatar' मिलेगी. इस बटन पर क्लिक करके यूजर्स लाइव फ्रंट कैमरा फीड से अपने अवतार पर स्विच कर सकते हैं. कुछ बीटा यूजर्स को यह ऑप्शन वीडियो कॉल के वक्त मिल रहा है.

हालांकि, यह अभी काम नहीं कर रहा है. अभी यह जानकारी नहीं है कि वॉट्सऐप पर यूजर्स को 2D या 3D कौन-सा अवतार मिलेगा. वैसे फेसबुक पर भी आपको अवतार का ऑप्शन मिलता है. संभवतः वॉट्सऐप पर भी आपको ऐसा ही ऑप्शन मिले.

जल्द मिलेंगे कई नए फीचर

वॉट्सऐप ने हाल में कई नए फीचर्स अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़े हैं और कई नए पर काम चल रहा है. ऐप पर मैसेज रिएक्शन फीचर हाल में जोड़ा गया था, जिसका नया अपडेट अब आ रहा है. इस फीचर की मदद से आप किसी के वॉट्सऐप मैसेज पर रिएक्ट भी कर सकते हैं. 

साथ ही यूजर्स को Ban Appeal का ऑप्शन भी मिलेगा. इस फीचर की मदद से ऐसे यूजर्स जिनका अकाउंट बैन हो गया हो. वे वॉट्सऐप से अकाउंट से बैन हटाने की अपील कर सकेंगे. फिलहाल ये फीचर भी बीटा वर्जन में उपलब्ध है.

Switch to avatar  Now users will get new feature on WhatsApp Video Call Ban Appeal option also available

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read