CORONA UPDATES : उज्जैन में 1 दिन में सात नए केस, एक और मौत

 
CORONA UPDATES : उज्जैन में 1 दिन में सात नए केस, एक और मौत

उज्जैन में सोमवार को सात नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इनमें से 75 वर्षीय बुजुर्ग की रविवार को इलाज के दौरान मौत हो गई थी। सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। नए मरीज कंटेनमेंट इलाकों से मिले हैं। बीते दिनों इनके सैंपल लिए गए थे। उज्जैन में अब तक 25 केस सामने आए हैं। इनमें से छह मरीजों की मौत हो चुकी है। चार मरीज ठीक भी हुए हैं।
ये‌ नए सात मामले आए
1- 75 साल के बुजुर्ग निवासी बेगम बाग 10 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती हुए थे। शुगर और हाइपरटेंशन के कारण 10 अप्रैल को ही सैंपल लिया गया था। 12 अप्रैल को जिला अस्पताल के आईसीयू में इनकी मौत‌ हो गई। सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
2- 32 साल का युवक निवासी नागौरी मोहल्ला
3- 65 वर्षीय पुरुष निवासी, केडी गेट
4- 56 वर्षीय पुरुष निवासी कमरी मार्ग
5- 66 वर्षीय महिला निवासी गौतम मार्ग केडी गेट
6- 60 वर्षीय महिला बर्फीपुरा कमरी मार्ग
7- 60 वर्षीय महिला निवासी 46 अमरपुरा तोपखाना
इसके पहले शहर में रविवार को दो कोरोना संक्रमि मरीज मिले थे। इनमें कोट मोहल्ला निवासी सात साल का बच्चा और रामप्रसाद भार्गव मार्ग निवासी 25 साल की महिला शामिल हैं। दोनों के परिवारों में पहले भी एक-एक संक्रमित मिल चुके हैं। महिला के एक स्वजन की मौत भी कोरोना की वजह से हो चुकी है। उधर रविवार को अलग-अलग अस्पतालों में चार संदिग्ध मौत से स्वास्थ्य अमले सहित प्रशासन में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। हालांकि सभी मरीजों को अलग-अलग बीमारियां थीं। रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गांधी नगर निवासी एक महिला को पेट दर्द व अन्य शिकायतों को लेकर रविवार को फ्रीगंज स्थित निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। यहां से उसे आगर रोड स्थित आरडी गार्ड मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। अस्पताल में उसकी मौत हो गई। रविवार को एसडीएम की मौजूदगी में महिला का शव परिजन को सौंपा गया है। इससे पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना की जांच के लिए शव से सैंपल लिया।

Related Topics

Latest News