माफिया Mukhtar Ansari के करीबी गणेश दत्त मिश्र की 14 करोड़ की संपत्ति कुर्क

 
Mukhtar Ansari के करीबी गणेश दत्त मिश्रा

आजमगढ़. माफिया मुख्तार अंसारी (mafia mukhtar ansari) और उसके करीबियों के खिलाफ पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है। गाजीपुर प्रशासन ने बुधवार को मुख्तार अंसारी (mafia mukhtar ansari) के करीबी रहे गणेश दत्त मिश्र (Ganesh Dutt Mishra) की 14.20 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर दी। गणेश दत्त मिश्र (Ganesh Dutt Mishra) के खिलाफ लंबे समय से जांच जारी थी। उसकी अवैध संपत्तियों को चिन्हित करने के बाद यह कर्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही कई थानों की पुलिस मौजूद थी। पुलिस सूत्रों की माने तो अभी कुछ और लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी है।

ALSO READ :  वर्दी के भीतर वहशी दरिंदा : भेड़ियों की तरह मेरे शरीर को नोचा,FIR  के बाद पता चला मैं प्रेग्नेंट हूं,अफसरों की भूमिका घेरे में

बता दें कि एंटी माफिया अभियान (anti mafia campaign) के तहत प्रशासन लगातार मुख्तार अंसारी  (mukhtar ansari) उसके परिवार और करीबियों पर शिकंजा कस रहा है। अब तक प्रशासन प्रदेश में मुख्तार अंसारी, उनकी पत्नी आफसा अंसारी (Afsa Ansari), भाई अफजाल अंसारी (Brother Afzal Ansari), मुख्तार अंसारी के सालों और भतीजियों सहित एक दर्जन करीबियों की संपत्ति को कुर्क कर चुकी है। मुख्तार के करीबी गाजीपुर जिले के गणेश दत्त मिश्र द्वारा अवैध ढंग से अर्जित संपत्तियों पर प्रशासन की लंबे समय से नजर थी। अवैध संपत्तियों की जांच के बाद मुहम्मदाबाद प्रभारी निरीक्षक ने अपनी आख्या पुलिस अधीक्षक को प्रेषित किया था। जिस पर एसपी ने अपनी संस्तुति देते हुए डीएम को प्रेषित कर दिया था। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी (District Magistrate Aryaka Akhouri) के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत गणेश दत्त मिश्र की 14 करोड़ 20 लाख रुपये की सम्पत्ति को जिला प्रशासन व पुलिस ने कुर्क किया।

ALSO READ : Apply PAN Card : जानिए घर बैठे PAN Card कैसे बनाये, यह है सबसे आसान तरीका

पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने बताया कि मुख्तार अंसारी ने अपने संगठित अपराध से अर्जित किये गए धन से अपने सहयोगी गणेश दत्त मिश्रा के नाम से शहर कोतवाली के रजदेपुर में 153 वर्ग मीटर, इसी के पास 76.2 वर्ग मीटर एवं कपूरपुर में 2540 वर्ग मीटर एवं रजदेपुर में गणेशदत्त मिश्रा के पिता शिव शंकर मिश्रा नाम से 260 वर्ग मीटर भू-सम्पत्ति खरीदी थी। जिसको आज कुर्क कर दिया गया है। माफियाओं के खिलाफ यह कार्रवाई निरंतर चलती रहेगी।

Related Topics

Latest News