Atiq Ahmed Case Update : दो घंटे में प्रयागराज पहुंचेगा काफिला, 28 मार्च को प्रयागराज के स्पेशल MP/MLA कोर्ट में पेश किया जाएगा

 
iage

Sabarmati To Prayagraj : उमेश पाल मर्डर केस का आरोपी गैंगस्टर अतीक अहमद अगले दो घंटे में प्रयागराज पहुंच जाएगा। उसे नैनी जेल में रखने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उसके बाद मंगलवार यानी 28 मार्च को उसे प्रयागराज के स्पेशल MP/MLA कोर्ट में पेश किया जाएगा। अतीक के काफिले के साथ उसकी बहन और वकील भी चल रहे हैं।

इससे पहले 26 मार्च को सुबह यूपी STF के अफसर और 30 हथियारबंद जवान अहमदाबाद पहुंचे और शाम 4 बजे तक गुजरात पुलिस से अतीक की कस्टडी की प्रक्रिया पूरी की। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 5 बजकर 44 मिनट पर अतीक जेल गेट से बाहर आया और फौरन उसे वैन में बैठा दिया गया। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उसने कहा कि 'यूपी STF मेरी हत्या कर देगी।'

  • STF का काफिला अहमदाबाद से राजस्थान के उदयपुर-कोटा होते हुए मध्य प्रदेश में शिवपुरी के रास्ते उत्तर प्रदेश में दाखिल हुआ। काफिला अब तक 21 घंटे यानी रविवार शाम 5:45 बजे से सोमवार दोपहर साढ़े 3 बजे तक 1155 किलोमीटर का सफर तय कर चित्रकूट पहुंच चुका है। प्रयागराज का सफर अभी 120 किलोमीटर और है। टीम इस दौरान 7 जगह रुकी।
  • इससे पहले काफिला एमपी में शिवपुरी के पास रुका था। जब अतीक वैन से उतर रहा था, तब उससे पूछा गया कि क्या आपको डर लग रहा है? तो गैंगस्टर बोला- किस बात का डर।

अतीक के 1300 किमी का सफर पांच पॉइंट में समझें

  • अतीक अहमद गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश के बाद चौथे राज्य उत्तर प्रदेश के झांसी पहुंचा। यहां से 10:45 बजे STF का काफिला प्रयागराज के लिए निकला।
  • पुलिस का काफिला अहमदाबाद से रविवार शाम 5.45 बजे चला था। पहले शामलाजी, फिर शाम 7.12 बजे सांबकांटा पहुंचा। फिर उदयपुर रात 10.07 बजे, चित्तौड़गढ़ रात 12.41 बजे। कोटा रात 3.11 बजे और शिवपुरी सुबह 7.20 बजे पहुंचा। इसके बाद झांसी सुबह 9 बजे पहुंचा। जालौन करीब 12 बजे।
  • झांसी में अतीक को रिजर्व पुलिस के पुलिस लाइन में ले जाया गया है। यहीं पूरी टीम ने करीब सवा एक घंटे आराम किया।
  • इससे पहले MP के शिवपुरी से 20 किमी पहले काफिले को रोका गया था। गाड़ी से उतरते वक्त अतीक ने कहा, काहे का डर मुझे किसी का डर नहीं।
  • साबरमती जेल के बाहर अतीक ने मीडिया से कहा था, 'ये मेरी हत्या करना चाहते हैं।' जेल में आखिरी वक्त तक अतीक को पता नहीं था कि उसे UP ले जाने के लिए STF आई है। जब जेल में उसका मेडिकल हुआ तब उसे जानकारी मिली।

अतीक के वकील ने कहा- हमें उनकी सुरक्षा की फिक्र
अतीक के वकील विजय मिश्रा ने कहा- 'कोर्ट के आदेश पर अतीक अहमद को प्रयागराज कोर्ट ले जाया जा रहा है। उन्हें बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। कोर्ट जो भी फैसला सुनाएगी, वह हम स्वीकार करेंगे। अगर हमें न्याय नहीं मिला तो हम हाईकोर्ट जाएंगे। हमें अतीक अहमद की सुरक्षा की फिक्र है। हम राजस्थान से उनके काफिले के साथ चल रहे हैं।'

अतीक अहमद को किस मामले में प्रयागराज ले जाया जा रहा
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अतीक ने 2006 में उमेश पाल को गन पॉइंट पर अगवा कर लिया था। उमेश ने 2007 में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कराया था। इस केस में प्रयागराज की स्पेशल एमपी/एमएलए कोर्ट 28 मार्च को फैसला सुनाएगी। इसी केस में आरोपी अतीक को कोर्ट में पेश करने के लिए यूपी STF उसे प्रयागराज ले जा रही है।

Related Topics

Latest News