Atiq Ahmed Prayagraj News : अपराध की दुनिया का हुआ दर्दनाक अंत, अतीक और भाई अशरफ पर बरसाई  22 गोलियां

 
IMAGE

अतीक अहमद और उसके छोटे भाई अशरफ को लेकर प्रयागराज की पुलिस शुक्रवार रात कौशांबी पहुंची। उसे संदीपन घाट थाना क्षेत्र स्थित महंगाई कस्बा लाया गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जांच टीम में ED के अधिकारी भी मौजूद थे। उन्होंने अतीक से उसकी बेनामी संपत्ति कहां-कहां और किस-किस के जरिए संचालित होती है। इस बारे में पता लगाने की कोशिश की। इसी बीच असद के एनकाउंटर पर अशरफ ने कहा, अल्लाह की चीज थी, अल्लाह ने ले लिया।

ALSO READ : Atiq और Ashraf की प्रयागराज में गोली मारकर हत्या : तीन युवक ने मीडियाकर्मी बनकर दिया वारदात को अंजाम, video viral

माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की शनिवार रात प्रयागराज में हत्या कर दी गई। पुलिस दोनों को मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल ले जा रही थी। पत्रकार साथ-साथ चलते हुए अतीक और अशरफ से सवाल कर रहे थे। इसी बीच तीन हमलावर पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए आए और अतीक के सिर में गोली मार दी, फिर अशरफ पर फायरिंग की। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

हमलावर मीडियाकर्मी बनकर आए थे। इनके नाम लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य हैं। हमले के तुरंत बाद ही तीनों ने सरेंडर कर दिया। लवलेश बांदा, अरुण कासगंज और सनी हमीरपुर का रहने वाला है। उनसे हथियार बरामद किए गए हैं। कॉन्स्टेबल मानसिंह को भी गोली लगी है।

जेल में अखबार-टीवी देखने की डिमांड कर रहा अली; भाई असद के एनकाउंटर की नंबरदार ने दी सूचना
उमेश पाल हत्याकांड में शामिल माफिया अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर हो चुका है। उसके साथ शूटर गुलाम हसन उर्फ गुलाम मोहम्मद भी मारा जा चुका है। बृहस्पतिवार को हुए इस एनकाउंटर की खबर सबको हो गई थी। वहीं नैनी सेंट्रल जेल में बंद असद के भाई अली को भी इसकी भनक लग चुकी थी। जिस कारण वह शुक्रवार सुबह नंबरदार से अखबार और टीवी देखने की डिमांड करने लगा। इस दौरान वह काफी विचलित और परेशान दिखा।

अतीक ने माना- आतंकियों को हथियार सप्लाई किए
प्रयागराज पुलिस ने कोर्ट को दी रिमांड कॉपी में अतीक अहमद का पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबंध का खुलासा किया है। रिमांड कॉपी में माफिया अतीक से मिली जानकारी के हवाले से बताया गया है, 'मेरे पाकिस्तान के ISI और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबंध हैं। मेरे पास हथियारों की कोई कमी नहीं है।'

'पाकिस्तान से हथियार ड्रोन की मदद से पंजाब सीमा पर गिराए जाते हैं और स्थानीय कनेक्शन उन्हें इकट्ठा करते हैं। इसी खेप से जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को हथियार मिलते हैं। यदि आप मुझे अपने साथ ले जाएं, तो मैं उस पैसे और घटना में इस्तेमाल किए गए हथियार और गोला-बारूद को बरामद करने में आपकी मदद कर सकता हूं।'

महाराष्ट्र में STF का छापा, संदिग्ध को हिरासत में लिया
यूपी STF ने महाराष्ट्र के नासिक में शनिवार शाम छापा मारा है। भास्कर को सूत्रों ने बताया कि STF ने वेलकम होटल से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है।

आज के अपडेट्स

अतीक और अशरफ का शव अभी अस्पताल में ही रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक, 5 डॉक्टरों की टीम 11-12 बजे के बीच दोनों का पोस्टमॉर्टम करेगी। परिवार या रिश्तेदारों में अभी कोई मौके पर नहीं पहुंचा है।
योगी आदित्यनाथ ने अफसरों के साथ इमरजेंसी मीटिंग की है। उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई। संवेदनशील इलाकों में पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है।

आज के 2 बयान...

1. आरोपी लवलेश के पिता यज्ञ तिवारी बोले, "हमें जानकारी नहीं है और ना हमारा इससे कोई लेना-देना है। 5-6 दिन पहले आया था। उसका घर से कोई लेनादेना नहीं था। सालों से बोलचाल बंद है। थप्पड़ मारने के केस में जेल गया था, तब से बातचीत बंद है। नशा करता है। हमने उसे त्याग दिया है।"

2. दूसरे आरोपी सनी सिंह के भाई ने कहा, "उस पर पहले से केस दर्ज हैं अतीक-अशरफ को गोली मारने वालों में दूसरा शूटर सनी सिंह है। वह हमीरपुर का रहने वाला है। उसके भाई पिंटू सिंह ने ANI से बातचीत में बताया कि हम लोग 3 भाई थे, जिसमें से एक की मृत्यु हो गई। सनी के ऊपर पहले से भी मामले दर्ज हैं। वह कुछ नहीं करता था। हम उससे अलग रहते हैं। वह बचपन में ही घर छोड़कर भाग गया था।"

Related Topics

Latest News