OMG : एक ऐसी अनोखी सड़क जो दिन में केवल दो घंटे दिखाई देती है, जानिए इस शानदार सड़क के बारे में...

 
google photo

ऐसी अनोखी सड़क है जो दिन में केवल दो घंटे दिखाई देती है और फिर गायब हो जाती है

फ्रांस में एक ऐसी अनोखी सड़क (road) है जो दिन में केवल दो घंटे दिखाई देती है और फिर गायब हो जाती है। दुनिया का हर देश सड़कों (road) के बिना अधूरा है, ऐसे कई देश हैं जो सड़कों (road) से जुड़े हुए हैं। एक जगह से दूसरी जगह जाने के कई रास्ते हैं, लेकिन सड़क (road) को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। आज हम एक ऐसी सड़क के बारे में बात करने जा रहे हैं जो सिर्फ दो घंटे ही देखी जा सकती है।तो क्या आप यकीन करेंगे लेकिन ये सच है कि एक ऐसी सड़क है जो दिन में दो बार सिर्फ दो घंटे ही दिखती है, आइए जानते हैं इस शानदार सड़क के बारे में।

google photo

जानें, कौन से सेक्स पोजिशंस प्रेगनेंसी में समय पर डिलीवरी कराने में करते हैं मदद

जानकारी के लिए हम आपको बता दें, यह सड़क फ्रांस के अटलांटिक तट (Atlantic coast) पर स्थित नोइरमौटियर द्वीप (Noirmoutier Island) से मुख्य भूमि को जोड़ती है। सड़क   की लंबाई 4.5 किमी है। इस सड़क (road) के आसपास पानी जमा हो गया है। यह सड़क नोइरमौटियर द्वीप (Noirmoutier Island) को मुख्य भूमि से जोड़ती है।

google photo

पीरियड के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी होती है ? सही जानकारी

यह सड़क 4.5 किमी लंबी है, इस सड़क को पैसेज डू गोइस भी कहा जाता है, फ्रेंच में ‘गोइस’ का अर्थ है ‘जूते गीले करते हुए सड़क पार करना’। इस सड़क को पहली बार 1701 में एक मानचित्र पर दिखाया गया था। कहा जाता है कि इस सड़क   को पार करना बेहद मुश्किल है।  यह सड़क दिन में दो बार सिर्फ 2 घंटे ही दिखाई देती है।

google photo

पुरुषो के लिए बहुत फायदेमंद है किसमिस और शहद, सेक्सुअल समस्याओं को भी करता है दूर, जानें इसके अनोखे फायदे

बाकी समय ज्वार की वजह से सड़क (road) जलमग्न रहती है और आसपास पानी ही पानी रहता है। बता दें कि इस सड़क को पार करना बेहद खतरनाक माना जाता है। 1986 से यहां एक अनोखी दौड़ का आयोजन किया जाता है। पहले लोग नाव से यहां आते-जाते थे, लेकिन बाद में यहां पक्की सड़कें बन गईं। सड़क बनने के बाद लोग यहां कारों और घोड़ों में सवार होकर आने लगे।

Related Topics

From Around the Web

Latest News