Chandigarh University : नहाते हुए 60 लड़कियों का MMS इंटरनेट पर वायरल, हॉस्टल की 8 छात्राओं ने की खुदकुशी करने की कोशिश

 
60 लड़कियों का MMS वायरल, आरोपी लड़की अरेस्ट

Chandigarh University पंजाब के मोहाली में एक यूनिवर्सिटी (University) में देर रात उस वक्त हालात बेकाबू हो गए जब एक छात्रा ने दूसरी छात्राओं के नहाते वक्त वीडियो बनाकर इंटरनेट पर वायरल कर दिए. इन वीडियोज के सामने आने के बाद हॉस्टल की 8 छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की है. यूनिवर्सिटी (University) के गेट नंबर 2 पर छात्रों ने यह हंगामा किया. कई छात्र यहां जमा हुए और उन्होंने जमकर नारेबाजी भी की. बाद में पुलिस के आने के बाद और कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद छात्र शांत हुए. सूत्रों के मुताबिक खुदकुशी करने वाली छात्राओं में से एक की हालत गंभीर है. पुलिस ने मामले में केस दर्ज किया है और आरोपी लड़की को गिरफ्तार कर लिया है.

8 युवतियों ने किया आत्महत्या का प्रयास (8 girls attempted suicide)

छात्राओं का नहाने समय का वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद हॉस्टल की 8 छात्राओं ने खुदकुशी करने की कोशिश भी की है। बताया जा रहा है कि खुदकुशी करने वाली छात्राओं में से एक की हालत गंभीर है।

गर्ल्स हॉस्टल की एक छात्रा ने रिकॉर्ड किया वीडियो (A girl's hostel student recorded the video) बताया जा रहा है कि गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा पर 60 छात्राओं का नहाते वक्त वीडियो बनाने का आरोप लगा है। निजी यूनिवर्सिटी (University) में लड़कियों के बाथरूम के अंदर से वीडियो बनाते हुए आरोपी युवती को रंगे हाथों पकड़ा गया है। इन वीडियोज को छात्रा एक लड़के को भेजती थी। बताया जा रहा है कि लड़के उन वीडियोज को इंटरनेट पर अपलोड कर दिया। सूत्रों से पता चला है कि सोशल मीडिया (social media) पर युवतियों एमएमएस वायरल (mms viral) करने वाला लड़का शिमला का रहने वाला है।

यह घटना मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (Chandigarh University) की है. रात करीब ढाई बजे यहां पर कई छात्र पहुंचे और प्रदर्शन किया. छात्रों ने आरोप लगाया है कि गर्ल्स हॉस्टल (Girls Hostel) में रहने वाली एक छात्रा ने 60 छात्राओं का नहाते वक्त वीडियो रिकॉर्ड (video record) किया. इन वीडियोज को छात्रा एक लड़के को भेजती थी. वह लड़का उन वीडियोज को इंटरनेट पर अपलोड करता था.

लगे ‘वी वांट जस्टिस’ के नारे ('We want justice' slogans)

यूनिवर्सिटी के सामने छात्रों ने काफी हंगामा किया. छात्रों ने यूनिवर्सिटी के गेट पर ‘वी वांट जस्टिस’ ('We Want Justice') के नारे लगाए और विरोध प्रदर्शन किया. आरोपी छात्रा की पहचान की जा चुकी है. हॉस्टल में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अन्य छात्राओं के सामने उससे पूछताछ की है. छात्रा ने यूनिवर्सिटी प्रशासन की पूछताछ में बताया कि वह लंबे वक्त से छात्राओं की वीडियो बना रही थी. वह जिस लड़के को यह वीडियोज भेजती थी वह शिमला का रहने वाला है.


मामले को दबाने का आरोप (allegation of suppressing the case)

छात्रों ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (Chandigarh University) प्रबंधन पर मामले को दबाने का आरोप लगाया है. छात्रों का कहना है कि इस घटना की शिकायत उन्होंने यूनिवर्सिटी प्रबंधन (university management) से की थी. लेकिन उन्होंने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. इसी वजह से छात्रों का गुस्सा भड़क गया और वह देर रात यूनिवर्सिट पहुंच गए. जिस लड़की ने यह वीडियोज बनाए हैं उसे हॉस्टल के कमरे में बंद किया गया था ताकि अन्य छात्र उस पर हमला न कर दें. बाद में उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

mms viral

भारी लाठीचार्ज (heavy lathi charge)

देर रात हंगामा इतना बढ़ गया कि सिक्योरिटी गार्ड्स (security guards) को यूनिवर्सिटी के गेट बंद करने पड़े. छात्रों ने वहीं खड़े होकर नारेबाजी की. इसके बाद पुलिस फोर्स को मौके पर बुलाया गया. छात्रों का गुस्सा और भड़क गया और उन्होंने पीसीआर (PCR) गाड़ियों को भी पलटाने की कोशिश की. पुलिस को स्थिति काबू करने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ा.

आरोपी छात्रा के खिलाफ मामला दर्ज (Case registered against accused student)

अधिकारियों ने कहा कि आरोपी छात्रा पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस ने कहा आरोपी युवती के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (technology act) की धारा 66ई (गोपनीयता के उल्लंघन के लिए सजा) के तहत दृश्यता से संबंधित धारा 354 सी के तहत खरार (सदर) पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

सीएम ने दिए जांच के आदेश
उधर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और कहा कि दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री मान ने ट्वीट किया, ‘चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में सुनकर दुख हुआ…हमारी बेटियां हमारा सम्मान हैं…मामले में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं…जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.’ इसके साथ ही मान ने लोगों से अफवाहों पर गौर नहीं करने की अपील की.’

Related Topics

From Around the Web

Latest News