BHOPAL : खुशखबरी : ये पांच जिले हुए कोरोना संक्रमण से मुक्त, MP में तेजी से ठीक हो रहे मरीज


भोपाल। प्रदेश के आलीराजपुर, हरदा, होशंगाबाद, सिवनी और झाबुआ जिले संक्रमण मुक्त हो गए हैं। इन जिलों में अब एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं है। वहीं प्रदेश की स्थिति में भी सुधार आ रहा है। प्रदेश में कोरोना से स्वस्थ होने की दर जहां देश में 5.4 फीसद है तो प्रदेश की 2.74 फीसद है। प्रदेश में प्रतिदिन 6729 कोरोना जांच कराई जा रही हैं।

RGPV में 15 जून से शुरू होंगी परीक्षा, 8वें सेमेस्टर की परीक्षाएं 27 जुलाई से होंगी

यह जानकारी कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दी गई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रत्येक व्यक्ति से मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है।

CBSE UPDATES : अब परीक्षा केंद्रों में होंगे ये बड़े बदलाव : पढ़े ये GUIDELINES : नही तो परीक्षा से हो सकते है वंचित

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि जापान ने मास्क से ही कोरोना पर नियंत्रण पाया है। अशोक नगर और दतिया की समीक्षा करते हुए सीएम ने पॉजिटिव प्रकरणों की निगरानी अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए हैं।

MP में 15 जून तक दस्तक दे सकता है मानसून, दो दिन बाद तेज बारिश के आसार

उन्होंने कहा कि पहली बार में संपर्क में आए सभी व्यक्तियों का अनिवार्य रूप से नमूना लें और उन्हें क्वारंटाइन करें। एसीएस सुलेमान ने बताया कि 250 हाईफ्लो ऑक्सीजन मशीनों को क्रय करने का आदेश दिया गया था। इसमें से 50 मशीनें आ गई हैं। इन मशीनों से मरीजों को पर्याप्त ऑक्सीजन देना संभव होगा।

REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Powered by Blogger.