REWA : अब बिजली चोरी से लेकर मीटर रीडरों तक की खैर नहीं : दर्ज होगी FIR


पूर्वी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री शरद श्रीवास्तव ने बताया है कि गलत मीटर रीडिंग दर्ज करने वाले मीटर रीडरों पर कार्यवाही की जायेगी। विभाग को मीटर रीडरों के संबंध में लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही हैं जिनमें मीटर रीडरों द्वारा चलते मीटर को बंद बताने, पुअर फोटो, परिसर के बंद होने तथा अधिक रीडिंग दर्ज करने की शिकायतें शामिल हैं। इनकी जांच के लिए दल गठित कर दिया गया है। शिकायतों की जांच के बाद दोषी पाये गये मीटर वाचकों तथा कंपनी पर एफआईआर दर्ज करके कार्यवाही की जायेगी।

ये भी पढ़े : बाइक सवारों ने किया दो युवकों पर हमला : दिनदहाड़े गोली चलने से मचा हड़कंप'
सरकार के सख्त होने के बाद बिजली विभाग के अधिकारियों ने मीटर रीडिंग से लेकर बिजली चोरों पर नकेल कसने की कवायद शुरू कर दिया है। 

परिसर बंद होने पर अधिक रीडिंग दर्ज करने पर होगी कार्यवाही  
पूर्वी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री शरद श्रीवास्तव ने बताया है कि विभाग को मीटर रीडरों के संबंध में लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही हैं जिनमें मीटर रीडरों द्वारा चलते मीटर को बंद बताने, फोटो, परिसर के बंद होने तथा अधिक रीडिंग दर्ज करने की शिकायतें शामिल हैं। इनकी जांच के लिए दल गठित कर दिया गया है। शिकायतों की जांच के बाद दोषी पाये गये मीटर वाचकों तथा कंपनी पर एफआईआर दर्ज करके कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़े : पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह बोले, सिंधिया के गुलामों की अब कांग्रेस में जरूरत नहीं
रीवा में 2.71 लाख के मीटर की फोटो रीडिंग 
अधीक्षण यंत्री ने बताया कि रीवा जिले में दो लाख 71 हजार से अधिक विद्युत उपभोक्ताओं की फोटो मीटर रीडिंग हर माह दर्ज करने की जिम्मेदारी दो निजी संस्थाओं को दी गई है। रीवा शहरए मऊगंज तथा त्योंथर क्षेत्र में मीटर रीडिंग का कार्य मेसर्स पहल इंफोसिस्टम भोपाल को दिया गया है। शेष क्षेत्र में मेसर्स वल्र्ड क्लास इंदौर यह कार्य कर रही है।


REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com


Powered by Blogger.