ALERT : मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात और दक्षिणी राजस्थान समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी


बिहार में लगातार तबाही मचा रही बारिश और बाढ़ और बारिश के बीच देश के अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। खासतौर पर दिल्ली-एनसीआर के लिए तो 27 से 29 जुलाई के बीच भारी बारिश का अनुमान जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। शुक्रवार को राजधानी में हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया वहीं अन्य राज्यों में भी मौसम बदला है। इस बीच मौसम विभाग ने 25 से 30 जुलाई तक अनुमान जारी किया है और इसके अनुसार इस दौरान देश के अलग-अलग राज्यों में भारी बारिश की आशंका है।
राजधानी दिल्ली और एनसीआर की बात करें तो ने 27 से 29 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है। जाहिर है कि दिल्ली के साथ इससे सटे एनसीआर के शहरों में भी झमाझम बारिश हो सकती है। हालांकि, शनिवार को राजधानी में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं झारखंड में अगते तीन से चार दिन भारी बारिश की आशंका है।
बिहार में भी 24 घंटों में भारी बारिश हो सकती है। राज्य के लिए 27 से 29 जुलाई के बीच बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में पहले ही बाढ़ से हालात बिगड़े हुए हैं। वहीं देश के अन्य राज्यों में अच्छी बारिश के आसार हैं।
मौसम की भविष्यवाणी करने वाली निजी एजेंसी स्कायमेट वेदर के अनुसार हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार और पूर्वोत्तर राज्यों मं भारी बारिश हो सकती है। वहीं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात और दक्षिणी राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं।इसी तरह राजस्थान में भी आज भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। राज्य मौसम विभाग ने प्रदेश के 5 संभागों उदयपुर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर और कोटा में बारिश के आसार हैं। बारिश का यह दौर 27 जुलाई तक जारी रहने वाला है।


Powered by Blogger.