BHOPAL : 13 से 15 जुलाई के बीच रीवा समेत इन सभी जिलों में तेज बारिश की चेतावनी


भोपाल। मध्यप्रदेश  में 2 दिन बाद 13 जुलाई की शाम से बारिश शुरू हो जाएगी। इसके बाद 3 दिन तक प्रदेश में जमकर पानी गिरेगा। कहीं-कहीं तो 50 मिमी से भी ज्यादा बारिश हो सकती है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक ममता यादव ने बताया कि अभी द्रोणिका हिमालय के तराई में चली गई है। 


ऐसे में इसकी ऊंचाई अधिक होने के कारण सेंट्रल पार्ट में बारिश नहीं हो पा रही है। सोमवार से यह करीब डेढ़ किमी ऊपर आ जाएगी, उसके बाद से प्रदेश में बारिश होने लगेगी। शाम के बाद बारिश का दौरा शुरू हो जाएगा। उसके बाद 14 और 15 को प्रदेश के लगभग सभी संभागों में जमकर पानी गिरेगा।


गर्मी और उमस बरकरार
प्रदेश के कई इलाकों में जहां बारिश नहीं हो रही है वहां उमस से लोग बेहाल हो रहे हैं। हवा का रुख भी धीमा होने से लोग काफी परेशान है। लोगों को अपने घरों के कूलर और एसी फिर चालू करने पड़ गए हैं।  प्रदेश के रीवा, अनूपपुर, शहडोल और पन्ना जिलों में कहीं-कहीं अलगे चौबीस घंटे में भारी बारिश हो सकती है। बीते चौबीस घंटों में पन्ना में 62 मिमी, रीवा में 42 मिमी, शहडोल में 40 मिमी, अनूपपुर में 30 मिमी और मंडला में 20 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। भोपाल, रीवा, सागर, जलबपुर, होशंगाबाद, अलीराजपुर सीहोर में कुछ स्थानों में बारिश होने की संभावना है।

REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com



Powered by Blogger.