CM शिवराज के साले-साहब को कांग्रेस ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, उपचुनाव में करेंगे जीजा के खिलाफ प्रचार...

 
CM शिवराज के साले-साहब को कांग्रेस ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, उपचुनाव में करेंगे जीजा के खिलाफ प्रचार...

भोपाल। मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले कांग्रेस ने राजनीति का बड़ा गेम खेला है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के की पत्नी से भाई (साले-साहब) संजय सिंह मसानी को कांग्रेस ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। मसानी उस समय सुर्खियों में आ गए थे जब पिछले चुनाव से एन पहले वे अपनी दीदी और जीजाजी से भी बगावत करके कांग्रेस खेमे में शामिल हो गए। इसके बाद उन्हें कांग्रेस ने वारासिवनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाया था, हालांकि वे हार गए थे।


मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने मसानी को प्रदेश कांग्रेस का उपाध्यक्ष बना दिया है। कांग्रेस ने मसानी को उपचुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए प्रादेशिक समन्वयक और प्रभारी भी बनाया गया है। वे संबंधित क्षेत्रों में दौरा कर कांग्रेस प्रत्याशियों को जीत दिलाने में सहयोग करेंगे।


अपने जीजा शिवराज पर लगाए थे आरोप
संजय सिंह मसानी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साले-साहब हैं। 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले वे कांग्रेस में चले गए थे और उन्होंने अपने जीजा पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद उन्हें कांग्रेस ने वारासिवनी से चुनाव लड़ाया था। हालांकि इसी सीट पर कांग्रेस नेता प्रदीप जायसवाल ने भी बगावत कर दी थी और वे निर्दलीय चुनाव जीत गए थे। चुनाव में संजय तीसरे नंबर पर रहे थे।

फिल्मों में भी करते थे काम
सियासत के साथ-साथ संजय सिंह मसानी ने बालीवुड फिल्मों में भी हाथ आजमाए थे। वे मध्यप्रदेश में शूट हुई कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। पैडमैन फिल्म में भी संजय सिंह मसानी ने अक्षय कुमार के साले का किरदार निभाया था। इसकी शूटिंग मध्यप्रदेश के महेश्वर में हुई थी।

एक नजर
-संजय सिंह मसानी मूल रूप से महाराष्ट्र के गोंदिया के रहने वाले हैं।
-अक्षय कुमार की फिल्म पैडमेन में काम कर चुके हैं।
-अब तक वह लगभग आधा दर्जन फिल्मों में नजर आ चुके हैं।
-शिवराज के साले संजय मसानी की कांग्रेस ने साल 2012 में आयकर विभाग में आय से अधिक संपत्ति की शिकायत की थी और कार्रवाई की मांग की थी।
-शिवराज सिंह डंपर विवाद में फंसे थे तो उसमें भी संजय मसानी का नाम आया था।
-व्यापमं मामले में भी उनका नाम आरोपों के घेरे में आया था। उस वक्त व्यापमं के व्हि‍सल ब्लोअर डॉक्टर आनंद राय ने ट्वीट करके उन पर गंभीर आरोप लगाए थे।
-संजय सिंह ने बदले में मानहानि का केस करने की धमकी दी थी। हालांकि, संजय ने कभी केस नहीं किया।


Related Topics

Latest News