INDORE : रविवार को भी रहेगी लॉकडाउन, उल्लघंन पर होगी कार्यवाही



इंदौर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर लिये गये निर्णय के परिपेक्ष्य में इंदौर में रविवार, 26 जुलाई को भी पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन के तहत जारी प्रतिबंधों का उल्लघंन करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। कलेक्टर मनीष सिंह ने एक आदेश के तहत शहर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार को लॉकडाउन के निर्देश दिए हैं।


कलेक्टर मनीष सिंह ने लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से विभिन्न प्रशासनिक अधिकारियों जैसे पुलिस नगर निगम आदि को उनके क्षेत्र से संबंधित निगरानी का दायित्व सौंपा है। उन्होंने व्यापक जनहित में सभी नागरिकों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या में वृद्धि के कारण यह निर्णय लिया गया था कि रविवार के दिन 24 घंटे की अवधि में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान बाजार, कार्यालय, अनाज, फल, सब्जी, मंडी, किराना आदि सभी दुकानें 24 घंटे के लिए बंद रहेंगी। सभी शहरवासी घरों में ही रहेंगे । मॉर्निंग वॉक, गाड़ी से बाहर आना-जाना आदि सभी प्रतिबंधित रहेगा।


केवल अत्यावश्यक सेवाएं जैसे दवाई की दुकान, अस्पताल, दवाई बनाने वाली मैन्युफैक्चरिंग इकाइयां आदि इस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। रविवार के दिन घर-घर जाकर दूध वितरण का समय प्रातः 7 बजे से 10 बजे  तक तीन घण्टे का ही रहेगा तथा सायंकालीन दूध वितरण पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा।

Powered by Blogger.