REWA : कोरोना संक्रमण से मीडिया कर्मियों को सुरक्षित रखने के लिए नि:शुल्क जांच शिविर संपन्न

कोरोना संक्रमण से मीडिया कर्मियों को सुरक्षित रखने के लिये जिला प्रशासन, जनसम्पर्क विभाग, नगर निगम तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा ऋतुराज पार्क कोठी कम्पाउण्ड रीवा में नि:शुल्क जांच शिविर आयोजित किया गया। शिविर का शुभारंभ रीवा संभाग के कमिश्नर राजेश कुमार जैन ने किया। शिविर में 28 मीडिया कर्मियों ने अपने स्वास्थ्य तथा कोरोना संक्रमण की जांच करायी। इसमें 27 मीडिया कर्मियों के जांच नमूने निगेटिव पाये गये। एक मीडियाकर्मी की रेपिड किट से जांच पॉजिटिव पाई गई। मौके पर उपस्थित स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एंबुलेंस से तत्काल मीडियाकर्मी को प्रधानमंत्री आवास योजना चिरहुला कालोनी में बनाये गये कोविड सेंटर में भर्ती कराकर उपचार की व्यवस्थायें कराई।
शिविर का शुभारंभ करते हुए कमिश्नर श्री जैन ने कहा कि सभी पिं्रट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि तथा फोटोग्राफर साथी समाचारों के लिये मेडिकल कालेज, अस्पताल, अन्य सार्वजनिक स्थलों का प्रतिदिन भ्रमण करते हैं। इन सभी स्थलों में कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहता है। इसलिए समय-समय पर सभी मीडिया कर्मियों के स्वास्थ्य की जांच आवश्यक है। मीडिया कर्मियों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी की विशेष पहल पर इस नि:शुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया है। 
सभी मीडियाकर्मी इस शिविर का लाभ उठाकर कोरोना संक्रमण से स्वयं को सुरक्षित बनाने की पहल करें। कमिश्नर ने मौके पर उपस्थित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएस पाण्डेय को मीडिया कर्मियों की ही तरह व्यापारी समुदाय, श्रमिकों, सफाई कर्मियों तथा पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य एवं कोरोना की जांच के लिए शिविर लगाने के निर्देश दिये। कमिश्नर ने सभी मीडिया कर्मियों को अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामनाएं दीं। कमिश्नर ने पत्रकारों को मास्क का वितरण किया। इस अवसर पर आयुर्वेद त्रिकुट काढ़ा पावडर का वितरण भी किया गया।
जांच शिविर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने मौके पर उपस्थित रहकर जांच संबंधी सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित की। मीडिया कर्मियों की रेपिड किट से जांच डॉ. विकास सिंह द्वारा की गई। उन्हें सहयोग देने के लिए अशरफ खान तथा रोहिणी विश्वकर्मा तैनात रहे। स्वास्थ्य विभाग के डीसीएम राघवेन्द्र मिश्रा तथा रमाकांत द्विवेदी द्वारा अन्य व्यवस्थायें सुनिश्चित की गईं। शिविर में नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला, जनसंपर्क अधिकारी उमेशचन्द्र तिवारी, जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. शिवप्रसन्न शुक्ल, जनसम्पर्क अधिकारी अरूण कुमार मिश्रा, नगर निगम के जनसम्पर्क अधिकारी सुरेन्द्र सिंह, जनसम्पर्क विभाग के रामानुज वर्मा, श्रवण श्रीवास्तव तथा मीडियाकर्मी उपस्थित रहे।


Powered by Blogger.