GOOD NEWS : अब रविवार को भी नहीं लगेगा LOCKDOWN : बार और रेस्टोरेंट भी खुलेंगे : पढ़िए

 
GOOD NEWS : अब  रविवार को भी नहीं लगेगा LOCKDOWN : बार और रेस्टोरेंट भी खुलेंगे : पढ़िए
मध्यप्रदेश में अब रविवार को लॉकडाउन नहीं लगेगा। राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि कंटेनमेंट जोन के अलावा कहीं भी केंद्र सरकार की परमीशन के बिना लॉकडाउन नहीं लगेगा। अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही राज्य सरकार ने शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी। इसी 5 अगस्त को नरोत्तम मिश्रा ने ही शनिवार का लॉकडाउन खत्म करने का एलान किया था।
भोपाल के कलेक्टर ने 25 जुलाई से 4 अगस्त तक भोपाल लॉकडाउन किया था। 5 अगस्त को नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल का लॉकडाउन खत्म होने के बाद कहा था कि किसी भी जिले में जिला कलेक्टर लॉकडाउन नहीं कर सकेंगे, इसके लिए उन्हें राज्य सरकार की परमीशन लेनी होगी। अब सरकार ने साफ कर दिया है कि केंद्र की अनुमति पर ही लॉकडाउन हो सकेगा।
होटल और बार खुलेंगे
अनलॉक 4 की गाइडलाइंस का ऐलान भी कर दिया गया है। अब मध्य प्रदेश में होटल, रेस्टोरेंट और बार भी खुल सकेंगे। साथ ही रिसॉर्ट्स और सिविलियन क्लब भी खोले जाएंगे। आबकारी आयुक्त ने इस संबंध में सभी जिला कलेक्टरों को पत्र लिखकर कहा है कि सभी बार लायसेंस के नवीनीकरण के प्रस्ताव की औपचारिकताएं जल्द से जल्द पूरी करा ली जाएं।
21 सितंबर से कार्यक्रमों की अनुमति
21 सितंबर से सामाजिक, राजनैतिक समेत अन्य कार्यक्रमों करने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि, 100 लोगों से ज्यादा लोग इन कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो सकेंगे। इन कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और थर्मल स्कैनिंग करना जरूरी होगा।
स्कूल-कॉलेज नहीं खुलेंगे
प्रदेश में अभी स्कूल-कॉलेज नहीं खुलेंगे। 21 सितंबर से 50 फीसदी टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ स्कूल आ सकेंगे। कंटेनमेंट जोन से बाहर रहने वाले 9वीं से 12वीं तक के छात्र पढ़ाई से संबंधित परेशानियां लेकर शिक्षकों के पास जा सकेंगे।
REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

Related Topics

Latest News