MP : ज्योतिरादित्य सिंधिया को लगा जोर का झटका, हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस : जानिए मामला

 
MP : ज्योतिरादित्य सिंधिया को लगा जोर का झटका, हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस : जानिए मामला


ग्वालियर। कांग्रेस से बगावत कर भाजपा से राज्यसभा सदस्य बने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हाईकोर्ट ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और चुनाव आयोग को नोटिस देकर जवाब मांगा है। गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने सिंधिया के खिलाफ याचिका लगाकर शपथ-पत्र में आपराधिक जानकारी छिपाने के आरोप लगाए थे और उनका निर्वाचन रद्द करने की मांग की गई थी।

भाजपा के दिग्गज नेता एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुश्किलें बढ़ सकती है। हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया और चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अब इस मामले में सिंधिया और आयोग को जवाब देना होगा।
हाईकोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और चुनाव आयोग को नोटिस भेजा है। हाईकोर्ट ने सभी को इस मामले में 4 सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है। याचिका से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, सुमेर सिंह सोलंकी और फूल सिंह बरैया का नाम हटाने के भी निर्देश हाईकोर्ट ने दिए हैं।
यह है आरोप
लहार से कांग्रेस के विधायक डॉ. गोविंद सिंह ने ग्वालियर हाईकोर्ट में भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ याचिका लगा रखी है। याचिका में डॉ. गोविंद सिंह ने सिंधिया के राज्यसभा सदस्‍यता के निर्वाचन को रद्द करने की मांग की गई है। याचिकाकर्ता ने सिंधिया पर आरोप लगाया था कि उन्होंने शपथ पत्र में आपराधिक प्रकरण की जानकारी छुपाई है। याचिका में यह भी कहा गया है कि साल 2018 में भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ FIR दर्ज हुई थी।सिंधिया ने यह बात सार्वजनिक रूप से स्वीकार की थी। अब वह कांग्रेस में नहीं हैं और भाजपा से राज्यसभा के सांसद चुने गए हैं।


Related Topics

Latest News