युवती ने अपनी मर्जी से की शादी, तो परिजनों ने किया घर पर कब्जा : पढ़िए : BHIND NEWS


भिंड। अमायन थाना क्षेत्र के ग्राम सिरसी में रहने वाला एक परिवार के घर पर दबंगों ने तोड़फोड़ कर कब्जा कर लिया है। पीड़ित पक्ष ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। यहां बता दें, कि अमायन के सिरसी में एक युवक गांव की युवती को अपने साथ ले गया था। दोनों लोगों ने हाईकोर्ट ग्वालियर में शादी कर ली। घटना के बाद युवती के परिजन ने युवक के परिवार को परेशान करना शुरू कर दिया। युवक ने हाईकोर्ट के माध्यम से पुलिस को बालिग होने के कारण शादी करने का प्रमाणपत्र भी भेजा। साथ ही युगल ने हाईकोर्ट से अपनी और परिवार की सुरक्षा की मांग की। 


इधर युवती के परिजन ने गांव में युवक के परिजन की मारपीट कर उन्हें भगा दिया। साथ ही उनके मकान में तोड़फोड़ कर अपने ताले डालकर कब्जा कर लिया है। साथ ही जमीन पर अपनी फसल की बोवनी कर दी है। युवक के पक्ष से 14 जुलाई को डीएसपी हैडक्वॉर्टर मोतीलाल कुशवाह को आवेदन दिया गया। डीएसपी ने थाना प्रभारी अमायन को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बावजूद पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। 


इस संबंध में डीएसपी का कहना है कि कार्रवाई नहीं किए जाने के संबंध में अमायन थाना प्रभारीको नोटिस जारी किया है। नोटिस में सिरसी गांव में कार्रवाई क्यों नहीं की गई, इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा गया है। सिरसी गांव में एक युवक लकड़ी को भगाकर ले गया है, दोनों लोगों ने शादी कर ली है। हाईकोर्ट के माध्यम से सुरक्षा की मांग की है। बयान लेने के लिए दोनों को थाने बुलाया था, लेकिन अभी तक वह नहीं आए हैं। गांव में तनाव की स्थिति है, जिसे हम कंट्रोल कर रहे हैं। 


शिवप्रतापसिंह राजावत, थाना प्रभारी अमायन




Powered by Blogger.