शिक्षक के घर पर INCOME TAX का छापा : शहर में तीन मकान समेत मिले किमती दस्तावेज़ : कार्यवाही जारी

ग्वालियर। शहर में मंगलवार सुबह एक शिक्षक के घर पर लोकायुक्त ने छापामार कार्रवाई की है। आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर लोकायुक्त ने एक्शन लिया है। शिक्षक के घर से शहर में 3 मकान, 2 जमीन के दस्तावेज के अलावा जेवरात व चार पहिया वाहन भी मिले हैं। फिलहाल संपत्ति की गणना की जा रही है। शिक्षक व्यापमं मामले में जेल भी जा चुका है। फिलहाल जांच चल रही है। शाम तक कुल सम्पत्ति की गणना हो सकेगी।
थाटीपुर कुम्हारपुरा स्थित शिवनगर निवासी चन्द्रप्रकाश पाठक मूलत: 
उटीला गांव के रहने वाला है। वह शिक्षक है और अभी गोहद भिंड में पदस्थ हैं। उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत लगातार लोकायुक्त विभाग के पास पहुंच रहीं थी। जिस पर मंगलवार सुबह 6 बजे लोकायुक्त के इंस्पेक्टर कविन्द्र सिंह चौहान के नेतृत्व में शिक्षक के घर पहुंच गई। सुबह-सुबह लोकायुक्त के अफसरों को घर के सामने खड़ा देख शिक्षक चन्द्रप्रकाश व उनके स्वजन को पसीना आ गया।
लोकायुक्त की टीम ने तत्काल कार्रवाई शुरू की। दस्तावेजों की पड़ताल में 3 मकान, 2 जगह खेती योग्य जमीन व काफी जेवरात मिले हैं। बोलेरो कार भी घर में खड़ी मिली है। ज्यादातर जेवरात नकली बताए गए हैं। शिक्षक को फर्जी ढंग से शिक्षा विभाग में नौकरी पाने के मामले में एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था।
मेरे खिलाफ षड़यंत्र है
कार्रवाई पर शिक्षक चन्द्रप्रकाश ने आरोप लगाया है कि उसके ही गांव के प्रदीप, अनिल व मुकेश लगातार उससे रंजिश रखते हैं। वह लगातार उसके खिलाफ व्यापमं, लोकायुक्त व अन्य विभागों में शिकायतें करते आ रहे हैं। इसी का नतीजा यह लोकायुक्त का छापा है।


Powered by Blogger.