MP : छात्रों को मिली बड़ी राहत: बढ़ गई UG में रजिस्ट्रेशन की डेट : ये है अंतिम तारीख


भोपाल। मध्यप्रदेश में स्नातक प्रथम वर्ष (यूजी) में रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ा गई है। बता दें कि गुरुवार देर शाम तक कुल 360152 छात्र ऑनलाइन पंजीयन करा चुके थे। इनमें से हेल्प सेंटर में 126457, ऑनलाइन 135227 समेत कुल 261684 छात्रों के दस्तावेजों का सत्यापन हो चुका था। रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 20 अगस्त तक ती लेकिन अब इसे बढ़ाकर 24 अगस्त कर दिया गया है। अब स्टूडेंट दस्तावेजों का सत्यापन भी 21 की जगह 27 अगस्त तक करा सकते हैं।


सर्वर डाउन होने से हुई परेशानी

बता बता दें कि ऑनलाइन एडमिशन प्रकिया के लिए संचालित उच्च शिक्षा विभाग के ई-प्रवेश पोर्टल https://epravesh.mponline.gov.in/ का सर्वर दिनभर डाउन रहा , जिससे स्टूडेंट को कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ा। अब तारीखों में बदलाव के बाद विभाग नया शेड्यूल भी जारी कर सकता है।


शासकीय प्रोफेसरों का कहना है कि दिन में 2 बजे से शाम 5 बजे तक सर्वर डाउन होने के कारण परेशानी हुई है। स्पीड इस कदर था कि जितनी देर में 10 स्टूडेंट का सत्यापन हो जाता है उतनी देर में केवल एक स्टूडेंट का ही सत्यापन हो सका।


कोरोना संक्रमण के खतरे की वजह से इस बार छात्रों को दस्तावेजों का सत्यापन ऑनलाइन कराना होगा, जो छात्र दस्तावेजों का सत्यापन ऑनलाइन नहीं करवा पाएंगे उनके लिए सभी सरकारी कॉलेजों में हेल्प सेंटर बनाए गए हैं। हेल्प सेंटर में एक बार में अधिकतम 50 छात्र जा सकते हैं।


Powered by Blogger.