MP से विजय मिश्र को लेकर रवाना हुई UP पुलिस, 25 गाड़ियों में विधायक के समर्थक भी साथ


रिश्तेदार के मकान और संपत्ति पर कब्जा करने के आरोपी भदोही जिले के ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र को मध्य प्रदेश में भदोही पुलिस ने शनिवार को ट्रांजिट रिमांड पर कस्टडी में ले लिया है। अब पुलिस विधायक को लेकर भदोही के लिए रवाना हो गई है।

सड़क मार्ग से आने के कारण पुलिस को विधायक के साथ यहां तक पहुंचने में समय लग सकता है। पुलिस विधायक विजय मिश्र को रविवार की सुबह तक यहां लेकर पहुंच सकती है। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।


गोपीगंज थाने के धनापुर निवासी विधायक के रिश्तेदार कृष्णमोहन तिवारी ने विधायक विजय मिश्र, पत्नी एमएलसी रामलली और पुत्र विष्णु मिश्र पर मकान पर जबरन कब्जा करने और अन्य संपत्ति की वसीयत कराने का प्रयास करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। पिछले दिनों सीजेएम कोर्ट में 164 शिकायतकर्ताओं का बयान हुआ।


बयान दर्ज होने के बाद पुलिस ने गिरफ्तारी का दबाव बढ़ाया तो आरोपी विधायक और एमएलसी छिपने की जुगत में लग गए। इस बीच 14 अगस्त को विधायक की लोकेशन मध्यप्रदेश के मालवा (आगर) में मिली।


भदोही पुलिस के आग्रह पर मध्य प्रदेश पुलिस ने उन्हें रोककर हिरासत में ले लिया। एमपी में विधायक के हिरासत में लिए जाने के बाद भदोही पुलिस टीम ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए रवाना हो गई।

शनिवार को दोपहर दो बजे के आसपास एमपी में कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर भदोही पुलिस ने विधायक को कस्टडी में ले लिया। पुलिस विधायक को सड़क मार्ग से लेकर भदोही के लिए रवाना हो गई है। भदोही पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह के अनुसार रास्ता लंबा होने के कारण पुलिस टीम के रविवार सुबह तक भदोही पहुंचने की उम्मीद है।

उधर विधायक को रिमांड पर लेने के लिए पुलिस के पहुंचने की सूचना पर समर्थकों का हुजूम भी मध्य प्रदेश पहुंच गया। उनके साथ चल रहे एक करीबी ने बताया कि लगभग 25 गाड़ियों में विधायक के समर्थक पुलिस के वाहन के पीछे पीछे चल रहे हैं। रास्ता लंबा होने के कारण रात में रास्ते में कहीं हॉल्ट भी करना पड़ सकता है।


Powered by Blogger.