खुशखबरी : MP के रीवा जिले में महिलाओं के लिए निकली वैकेंसी, इतने पदों पर होगी भर्ती


रीवा. कोरोना काल में जहां लोगो को जॉब के लाले पड़े हैं, वहीं इस जिले में महिलाओं के लिए जबरदस्त जॉब ऑफर आया है। जिले में ही काम करना है वह भी सरकारी। ऐसे में काम करने की इच्छुक महिलाओं के लिए यह सुनहरा मौका माना जा रहा है। ऐसे ही मंडल के अन्य जिलों में भी भर्ती होगी।


दरअसल महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित एकीकृत बाल विकास परियोजनाओं में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा आंगनबाड़ी सहायिका के रिक्त पदों पर भर्ती की जा रही है। इस संबंध में संयुक्त संचालक ऊषा सिंह सोलंकी ने बताया कि रीवा संभाग में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के 59 पदों आंगनबाड़ी सहायिका के 68 पदों तथा मिनी आंगनबाड़ी में रिक्त 4 पदों पर भर्ती की जा रही है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर रीवा जिले में 10, सतना में 25, सीधी में 7 तथा सिंगरौली में 17 पदों पर भर्ती की जा रही है। आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर रीवा जिले में 26 पदों, सतना में भी 26 पदों तथा सिंगरौली जिले में 16 पदों पर भर्ती होगी। सीधी जिले में आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर भर्ती नही की जा रही है। इसी तरह मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों में रीवा जिले एक, सतना में 2 तथा सिंगरौली में एक रिक्त पद पर भर्ती की जा रही है।


संयुक्त संचालक ने बताया कि सभी पदों में अस्थाई तौर पर मानदेय के आधार पर भर्ती की जा रही है। इसके लिए केवल पात्र महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकती हैं। इस संबंध में पूरा विवरण जिला महिला एवं बाल विकास कार्यालय, महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना कार्यालय तथा संबंधित नगरीय निकाय अथवा ग्राम पंचायत में प्राप्त किया जा सकता है। इसके लिए आवेदन पत्र 5 सितंबर को शाम 5 बजे तक निर्धारित प्रारूप में आवश्यक अभिलेखों के साथ जमा किए जा सकते हैं।
Powered by Blogger.