Next Month Facebook में होगा बड़ा चेंज, डिजाइन में भी होगा बदलाव

 


Next Month Facebook में होगा बड़ा चेंज, डिजाइन में भी होगा बदलाव


सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर सितंबर माह से डेस्कटॉप पर क्लासिक लुक मिलना बंद हो जाएगा. Engadget की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, ब्लू नेविगेशन बार के साथ क्लासिक फेसबुक वेब डिजाइन अब सितंबर से डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं होगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक ने पिछले साल अपने डेवलपर सम्मेलन में जिस डिजाइन की घोषणा की थी, वह मई से नया डिफॉल्ट डिजाइन है. हालांकि, यह अभी भी लोगों को 'क्लासिक' डिजाइन पर वापस जाने का विकल्प देता है. 

Also Read - Weather News: इंदौर और भोपाल में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, नर्मदा नदी उफान पर, सड़कें-बस्तियां बने समंदर

यूजर्स को पहले से बेहतर इंटरफेस के अलावा फेसबुक पर नए-नए फीचर्स मिलते रहते हैं, जिससे ऐप पर इंगेजमेंट बना रहे. हालांकि इस बार सोशल नेटवर्किंग साइट पूरी तरह बदलने को तैयार है. फेसबुक काफी वक्त से अपनी डेस्कटॉप साइट पर नया लुक टेस्ट कर रहा था और सितंबर से यूजर्स 'क्लासिक फेसबुक' ऐक्सेस नहीं कर पाएंगे.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने इस साल के शुरुआत में अपने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए नए यूजर इंटरफेस को रोलआउट किया था. तब Facebook ने यूजर्स को विकल्प दिया था की वह नए विकल्प को चुन सकते हैं या फिर ऑरिजनल इंटरफेस को चुन सकते हैं. फेसबुक वेबसाइट पर FAQ पेज के अनुसार, अब फेसबुक पुराने यूजर इंटरफेस को चुनने का विकल्प हटाने जा रही है, बता दें की इसे क्लासिक फेसबुक नाम दिया गया है.

मिलेगा डार्क मोड फीचर
फेसबुक इस्तेमाल करते हुए यूजर की आंखों को राहत देने के लिए नए डिजाइन या कह लीजिए लेआउट के साथ नया डार्क फीचर भी मिलेगा. बता दें की यदि आप डेस्कटॉप या फिर लैपटॉप के जरिए facebook.com का इस्तेमाल करते हैं तो आप डार्क मोड फीचर का आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.

Classic Facebook को ऐसे करें इस्तेमाल
अगर आप पुराने क्लासिक फेसबुक लुक को अगले कुछ दिनों तक इस्तेमाल करना चाहते हैं तो डेस्कटॉप या फिर लैपटॉप पर फेसबुक साइन इन करने के बाद दाहिनी तरफ दिख रहे ड्रॉप डाउन मैन्यू पर टैप करें, यहां आपको क्लासिक फेसबुक का विकल्प मिलेगा. 





Related Topics

Latest News