REWA : वेतन आहरण में आ रही समस्याओं को शीघ्र दूर करें - आयुक्त लोक शिक्षण



आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय श्रीमती जयश्री कियावत ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों तथा विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों को शैक्षणिक संवर्ग के कर्मचारियों के वेतन आहरण में आ रही समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने तथा वेतन आहरण पूर्व की भांति करने के निर्देश दिये हैं।


आयुक्त ने कहा है कि स्कूल शिक्षा विभाग अंतर्गत शैक्षणिक संवर्ग के माह मई, जून एवं जुलाई 2020 के वेतन आहरण में आ रही लगातार समस्या के बारे में जानकारी प्राप्त हुई है। इसकी मूल समस्या आईएफएमआईएस सर्वर पर कर्मचारियों के सातवें वेतनमान में वेतन निर्धारण उपरांत माह जुलाई के वेतन में वेतनवृद्धि जुड़कर आना है। इसके कारण उप कोषालय अंतर्गत विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों के कर्मचारियों की वेतनवृद्धि रिवर्ट के लिये कोषालयों में कर्मचारी प्रदर्शित नहीं हो रहे हैं तथा जिला कोषालय स्तर पर आईएफएमआईएस सर्वर पर वेतनवृद्धियों को रिवर्ट किया जाना संभव नहीं हो रहा है। जुलाई 2020 के पूर्व के माह मई एवं जून के वेतनरोल में भी उक्त कर्मचारी प्रदर्शित नहीं हो रहे हैं। 


साथ ही जिन कर्मचारियों के वेतनरोल में वेतन दिखाई दे रही है, उनमें भी छठवां वेतनमान प्रदर्शित हो रहा है अथवा कुछ कर्मचारियों में एनपीएस/डीए प्रदर्शित नहीं हो रहा है। उन्होंने इन सभी समस्याओं के शीघ्र निराकरण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी तथा विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिये हैं, जिससे शैक्षणिक संर्वग के कर्मचारियों के वेतन का भुगतान शीघ्र किया जा सके।




Powered by Blogger.