REWA : शहर के दो थाने में मिले चार पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित : पुलिस महकमे में हड़कंप


रीवा। कोरोना का संक्रमण पुलिस थानों में भी बढ़ने लगा है। संजय गांधी अस्पताल से आई रिपोर्ट में समान थाना के एक एसआई तथा एक पुलिस कर्मी सहित अमहिया थाने का एक पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित पाया गया है। ज्ञात हो कि समान थाना प्रभारी कोरोना मरीज पाए गए थे और प्रशासन ने समान थाना के पूरे स्टाफ की कोरोना की जांच करवाई थी। जांच रिपोर्ट में दो पुलिस कर्मी संक्रमित पाए जाने के बाद थाना के अन्य स्टाफ में खलबली है। वहीं अमहिया थाने के भी एक पुलिस कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अमहिया थाने का स्टाफ सख्ते में है। जिले के त्योंथर नगर परिषद का एक कर्मचारी भी कोरोना मरीज पाया गया है। त्योंथर के बीएमओं ने गांव में अपनी टीम के साथ पहुंचकर मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों से जानकारी ली है और सभी का सैंपल लिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पूर्व में भी नगर परिषद कार्यालय के कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके चलते अन्य स्टाफ की भी जांच करवाई गई और रिपोर्ट में एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 484 हो गई है। वर्तमान में कोरोना के 143 मरीज कोविड सेंटर में भर्ती हैं।


नगर निगम के 6 वार्डों में बनाए कंटेनमेंट क्षेत्र

कलेक्टर इलैयाराजा टी ने रीवा नगर निगम में 6 वार्डों में कोरोना संक्रमित रोगी पाए जाने पर इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने के आदेश दिए हैं। जारी अलग-अलग आदेशों के अनुसार नगर निगम क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 7 सिविल लाइन बोदाबाग में सुभाष पाण्डेय के फ्लैट नंबर 304 से सौरभ सचदेवा के फ्लैट नंबर 305 तक, वार्ड क्रमांक 8 बोदाबाग में प्रवीण कुमार मिश्रा का घर, वार्ड क्रमांक 9 निराला नगर में ह्वीह्वीएस तोमर का घर, वार्ड क्रमांक 21 कटरा मोहल्ला में राहुल शर्मा का घर, वार्ड क्रमांक 32 फोर्ट रोड यूकों बैंक के पास खैरा हाउस तथा वार्ड क्रमांक 38 रानीतालाब गेट नंबर एक के सामने संतोष जायसवाल के घर को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।


5 स्थानों से कंटेनमेंट एरिया समाप्त

जिले के पांच क्षेत्रों से कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश दिए गए हैं। जिले के हनुमना तहसील के ग्राम पंचायत भुअरी में वार्ड क्रमांक 5, तहसील सिरमौर के ग्राम मरैला में वार्ड क्रमांक 14, तहसील मऊगंज के ग्राम ढ़नगन में वार्ड क्रमांक 9 एवं भट्ठा टोला में वार्ड क्रमांक 20, तहसील रायपुर कर्चुलियान के ग्राम पंचायत सुरसा के वार्ड क्रमांक 6 तथा तहसील हनुमना के ग्राम पंचायत मलैगवां के वार्ड क्रमांक 1 के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया से मुक्त करने के आदेश दिए गए हैं।


जवा के दो तथा नईगढ़ी के एक गांव में बनाए कंटेनमेंट क्षेत्र

जिले के जवा तहसील के दो ग्राम पंचायतों तथा नईगढ़ी तहसील के एक ग्राम पंचायत में कोरोना संक्रमित रोगी पाए जाने पर इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने के आदेश दिए हैं। जारी अलग- अलग आदेशों के अनुसार जवा तहसील के ग्राम गड़ेहरा में वार्ड क्रमांक 9 अंतर्गत श्यामलाल चौधरी के घर से कमलेश चर्मकार के घर तक तथा ग्राम गढ़वा के वार्ड क्रमांक 8 अंतर्गत राजबली मांझी के घर से रामकृपाल मांझी के घर तक तथा तहसील नईगढ़ी के ग्राम पंचायत मुड़िला में चित्रसेन पिता गनपति साकेत के घर से होते हुए खैरिहान वार्ड क्रमांक 13 को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है।


Powered by Blogger.