REWA : नाली निर्माण करने को लेकर निगम इंजीनियर ने खड़े किये हाथ बोला- भुगतान नहीं हो रहा कहां से नाली का निर्माण कराऊं...

 
REWA : नाली निर्माण करने को लेकर निगम इंजीनियर ने खड़े किये हाथ बोला- भुगतान नहीं हो रहा कहां से नाली का निर्माण कराऊं...

रीवा. शहर के रतहरा में निर्मलधाम मार्ग पर मोहल्ले में जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने से रहवासियों के घरों के सामने घुंटनेभर पानी भरा है। मामले को पत्रिका ने मुद्दा उठाया तो मोहल्ले के पार्षद सफाई कर्मचारी व नगर निगम अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। सुबह आठ बजे अधिकारी मोहल्ले में पहुंचे तो लोग घरों के सामने निकलने के लिए जुगाड बना रहे थे। इस दौरान वार्ड-१५ पार्षद अशोक पटेल ने जोन-४ के प्रभारी बीएस बुंदेला से कहा कि दोनों छोर में नाली की खोदाई करा दीजिए, जिससे पानी निकल जाए। सडक़ में पाइप लगाने से बारिश से तक दिक्कत दूर हो जाएगी।


मोहल्ले के लोगों ने समस्या रखी तो इंजीनियर दिया जवाब
इस दौरान मोहल्ले के मौजूद लोगों ने कहा, साहब हमारे गली में भी नाली की दिक्कत है, कई बार आवेदन दिए, शिकायतें की, कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जवाब में सब इंजीनियर पीएन शुक्ला ने कहा, नगर निगम कार्यालय में एक रुपए का भुगतान नहीं हो रहा है। कर्मचारियों को वेतन के लाले पड़े हैं। सीएम हेल्पलाइन पर ४५०० शिकायतें हैं। फाइलें कार्यालय में डंप हैं। जेसीबी का भुगतान नहीं हो रहा है। कहां से नाली से निर्माण और खोदाई कराऊं...। पार्षद ने कहा, जनता को कार्यालय की समस्या से क्या मतलब है। समस्या दूर होनी चाहिए। बाद में इंजीनियर ने मोहल्ले वासियों को आश्वासन दिया कि पानी कम होने के बाद दोनों छोर से नाली की खोदाई करा दिया जाएगा। सडक़ में पाइप लगा दी जाएगी। इस अवसर पर मोहल्ले के प्रभावित लोग मौजूद रहे।


इंजीनियर ने मोबाइल से वीडियो बना रहे व्यक्ति को रोका
मोहल्ले में नगर निगम कर्मचारी कुदाल, फावडा लेकर जल निकासी की व्यवस्था कराने पहुंचे इंजीनियर मोहल्ले वासियों को अपनी समस्याएं बताने लगे। इस बीच वहां पर खड़ा एक व्यक्ति पूरे मामले की मोबाइल से वीडियो बनाने लगा तो इंजीनियर ने बंद करवा दिए। बाद में इंजीनियर ने यह भी कहा कि कार्यालय का मामला है।


नाली काटकर बनाए निकासी
पार्षद के पहुंचे सफाई कर्मचारियों ने मोहल्ले में नाली को काटकर जल निकासी की अस्थाई व्यवस्था बनाई। अधिकारियों के लौटते ही सफाई कर्मचारी भी खानापूर्ति कर निकल लिए। देरशाम बारिश हुई प्रभावित लोगों के घरों के सामने उतना ही पानी भर गया।


Related Topics

Latest News