REWA : रीवा में तेजी से फैल रहा कोरोना का कहर, संक्रमण को रोक पाने में प्रशासन हो रहा असफल

 
REWA : रीवा में तेजी से फैल रहा कोरोना का कहर, संक्रमण को रोक पाने में प्रशासन हो रहा असफल

रीवा. जिले में कोरोना का कहर थमता नजर नहीं आ रहा। टोटल लॉकडाउन भी कोरोना संक्रमण को रोक पाने में सफल नहीं हो पा रहा है। हालांकि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से तैनात है। प्रशासन के दावे के मुताबिक चप्पे-चप्पे पर निगाह रखी जा रही है। फिर भी जिले में कोरोना पॉजिटव की संख्या अब साढे तीन सौ से ज्यादा हो गई है जबकि एक्टिव केस 204 तक पहुंच गए हैं।


शनिवार आधी रात 12 बजे लैंब से आई रिपोर्ट ने एक बार फिर प्रशासन और आम जन को चिंता में डाल दिया है। देर रात आई रिपोर्ट में कोरोना के एक साथ 18 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। अब प्रशासन उनकी पहचान कर कोविड सेंटर में भर्ती करवा रहा है।


सिविल लाइन थाने में पदस्थ महिला आरक्षक कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं। इसकी जानकारी लगते ही पुलिस महकमे में हडकंप मच गया और सिविल लाइन थाने का स्टाफ सकते में आ गया। ज्ञात हो कि पूर्व में भी सिविल लाइन थाने के दो पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। महिला पुलिस कर्मी सहित शहर में 9 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।


शनिवार की देर रात कोरोना के जो मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं उनमें शहर में 9, मऊगंज में 6, हनुमना में 1, सिरमौर में 1 तथा सेमरिया में 1 मरीज मिला हैं।


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएस पांडे ने बताया कि जिला अस्पताल में कोरोना संक्रमण से ग्रसित 11 मरीज उपचार के बाद पूर्णतः स्वस्थ हो गए हैं। उनकी 14 दिवस बाद जांच करने पर रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस पर आज जिला अस्पताल से 11 मरीजों को सीएमएचओ, सिविल सर्जन, चिकित्सक एवं मेडिकल स्टाफ के द्वारा उनका स्वागत कर उन्हें घर भेज दिया गया है। जिले में कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए कई उपाय किए गए हैं। साथ ही कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों को श्यामशाह मेडिकल कॉलेज, संजय गांधी अस्पताल, जिला आयुर्वेद चिकित्सालय, जिला अस्पताल के कोविड सेंटरों में आइसोलेट करके उपचार की सुविधा दी जा रही है।


कलेक्टर इलैयाराजा टी ने जिले के पांच विभिन्न क्षेत्रों में बनाए गए कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश दिए हैं। कलेक्टर ने नगर परिषद हनुमना के वार्ड क्रमांक 9 में ननकू गुप्ता के मकान से मनोज गुप्ता के मकान तक, वार्ड क्रमांक 9 सगरा खुर्द, वार्ड क्रमांक 6 तथा वार्ड क्रमांक एक पहाड़ी बस्ती बरखुड़ा एवं ग्राम अमहा वासुदेव नगर में बनाए गए कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश दिए हैं। कलेक्टर ने नगर परिषद चाकघाट के वार्ड क्रमांक दो में भी बनाए गए कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश दिए हैं। कलेक्टर ने इन कंटेनमेंट क्षेत्रों में अंतिम पुष्ट मामला मिलने के बाद लगातार दो सप्ताह तक लैब द्वारा कोविड-19 का कोई पुष्ट मामला नही मिलने पर कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश जारी किए हैं।


Related Topics

Latest News