MP से बड़ी खबर : कांग्रेस ने भी जारी की 15 प्रत्याशियों की सूची : देखें

Telegram

भोपाल। मध्यप्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने भी 15 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। हाल ही में बसपा भी अपने उम्मीदवार घोषित कर बाजी मार चुकी है। जबकि भाजपा अब तक अपने उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है।


मध्यप्रदेश में नवंबर माह में होने वाले उपचुनाव का घमासान तेज हो गया है। शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी ने भी उपचुनाव के लिए 15 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक के हस्ताक्षर से जारी सूची शुक्रवार को दोपहर में जारी की गई है। इस सूची के मुताबिक इस सूची में शिवराज सरकार के मंत्री तुलसी सिलावट के खिलाफ इंदौर जिले की सांवेर विधानसभा सीट से कांग्रेस नेता एवं पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू को उतारा गया है। हालांकि भाजपा ने अब तक अपनी सूची जारी नहीं की है, लेकिन सिंधिया समर्थक 22 नेताओं का टिकट लगभग तय माना जा रहा है।








किन्हें कहां से मिला टिकट

इस सूची के मुताबिक दिमानी से राघवेंद्र सिंह तोमर का पहले नंबर पर नाम है। इनके अलावा अंबाह(एससी) सीट से सत्यप्रकाश सिकरवार, गोहद (एससी) से मेवराम जाटव, ग्वालियर से सुनील शर्मा का नाम इस सूची में आया है। इनके अलावा डबरा से सुरेश राजे, भांडेर से फूल सिंह बरैया को टिकट दिया गया है। करेरा (एससी) सीट से प्रगीलाल जाटव, बमोरी से कन्हैयालाल अग्रवाल, अशोक नगर से श्रीमती आशा दोहरे, अनूपपुर (एसटी) सीट से विश्वनाथ सिंह कुंजाम, सांची (एससी) से मदनलाल चौधरी अहिरवार, आगर (एससी) से विपिन वानखेड़े, हाटपिपल्या से राजवीर सिंह बघेल, नेपानगर (एसटी) से राम किशन पटेल, सांवेर (एससी) से प्रेम चंद गुड्डू को टिकट दिया गया है।

बसपा प्रत्याशियों की सूची

बसपा के पूर्व विधायक सोनेराम कुशवाह को मुरैना जिले की जौरा सीट (सामान्य) से टिकट दिया गया है।
रामप्रकाश राजौरिया को मुरैना (सामान्य) सीट का टिकट दिया गया है।
भानुप्रताप सिंह सखवार को मुरैना जिले की अम्बाह (अनुसूचित जाति) सीट से टिकट दिया गया है।
योगेश मेघसिंह नरवरिया को भिंड जिले की मेहगांव (सामान्य) सीट का टिकट दिया गया है।
जसवंत पटवारी को भिंड जिले की गौहद (अनुसूचित जाति) सीट से टिकट दिया गया है।
संतोष गौड़ को ग्वालियर जिले की डबरा (अनुसूचित जाति) सीट पर टिकट दिया गया है।
कैलाश कुशवाह को शिवपुरी जिले की पोहरी (सामान्य) सीट से टिकट दिया गया है।
राजेद्र जाटव को शिवपुरी की करैरा (अनुसूचित जाति) सीट से मैदान में उतारा है।
Powered by Blogger.