INDORE : 6 SEPT से शुरू हो रही है इंदौर से चलने वाली ये SPECIAL TRAIN : जानिए क्या होगा रूट


इंदौर. मध्य प्रदेश में लॉकडाउन के कारण इंदौर से जबलपुर के लिए चलने वाली स्पेशल ट्रेन एक बार फिर 6 सितंबर से शुरू होने जा रही है। 5 सितंबर की शाम जबलपुर से इंदौर के लिए पहली ट्रेन रवाना होगी, जो सुबह 9.55 बजे इंदौर पहुंचेगी। इसके बाद रात 7.30 बजे ये स्पेशल ट्रेन इंदौर से जबलपुर के लिए रवाना होगी। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीएन) और नौसेना अकादमी (एनए) प्रतियोगी परीक्षाओं के कारण 6 सितंबर को नीमच-भोपाल के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाएगा। ये ट्रेन इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन होकर गुजरेगी। इसके लिए तत्काल आरक्षण शुरू करने के निर्देश जारी किये जा चुके हैं। ट्रेन नंबर 09301 नीमच-भोपाल स्पेशल ट्रेन 5 सितंबर शाम 6.40 बजे नीमच से चलेगी।


इन शहरों से गुजरने का ये होगा समय

इंदौर से जबलपुर के लिए रवाना होने वाली ट्रेन रात 11.30 बजे लक्ष्मीबाई नगर पहुंचेगी। इसके बाद रात 11.50 बजे देवास। यहां से उज्जैन होते हुए 6 सितंबर सुबह 5 बजे भोपाल पहुंचेगी। वापसी में 09302 भोपाल-नीमच स्पेशल ट्रेन 6 सितंबर रात 8 बजे भोपाल से चलेगी और रात 1 बजे लक्ष्मीबाई नगर आएगी। ट्रेन में एक थर्ड एसी, 15 स्लीपर और 6 सामान्य श्रेणी के कोच होंगे। विशेष ट्रेन पूरी तरह रिजर्व श्रेणी की होगी और इसकी सामान्य श्रेणी के कोच में भी रिजर्वेशन कराना अनिवार्य रहेगा।


खोदी सड़क सुधारने के लिए निगम को लिखी चिट्ठी

रेलवे जनसंपर्क विभाग के मुताबिक, रेल मंडल की तरफ से इंदौर स्टेशन पर प्लेटफॉर्म 1 के बाहर खोदी गई सड़क सुधारने के लिए नगर निगम प्रशासन को पत्र लिखा है। पत्र के मुताबिक, सीवरेज लाइन डालने का काम पूरा होने के बाद भी सड़क ठीक नहीं की गई। ट्रेनों का संचालन शुरू होने के दौरान यात्रियों को बहुत परेशानी का सामान करना पड़ सकता है। गड्ढों के कारण दुर्घटना भी हो सकती है। हालांकि निगम के अधिकारी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं प्लेटफॉर्म 1 के बाहर एक गेट का रास्ता ठीक कर दिया गया है। दूसरे गेट के सामने सुधार कार्य पूरे होने में 15 दिन का समय और लगेगा।


Powered by Blogger.