MP : रीवा, सतना, जबलपुर, सागर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन में होगी जोरदार बारिश


भोपाल। कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी छत्तीसगढ़ और उसके आसपास बना है। इसके मंगलवार रात को मप्र में पहुंचने की संभावना है। मानसून द्रोणिका (ट्रफ) भी सागर से होकर गुजर रही है। इन दो सिस्टम के असर से कई जिलों में बरसात हो रही है।

प्रदेश में एक अक्टूबर से 30 नवंबर तक चलेंगी आनलाइन कक्षाएं : ऐसी होगी व्यवस्था 

बुधवार को राजधानी सहित पूरे प्रदेश में अच्छी बरसात होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि मानसून द्रोणिका बीकानेर, भीलवाड़ा, सागर से कम दबाव के क्षेत्र से होकर बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है। छत्तीसगढ़ में मौजूद सिस्टम भी पूर्वी मप्र की तरफ बढ़ रहा है। इस वजह से बुधवार को जबलपुर, सागर, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, भोपाल संभाग में अच्छी बारिश होने के आसार हैं।

छह महीने बाद 25 सितंबर से फिर रीवा से दिल्ली के लिए दौड़ेगी आनंद विहार  सुपरफास्ट एक्सप्रेस

इस दौरान कहीं-कहीं भारी वर्षा भी हो सकती है। रुक-रुककर बौछारें पड़ने का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रह सकता है। उधर, मंगलवार को सुबह 8ः30 बजे से शाम 5ः30 बजे तक खजुराहो में 13.4, खरगोन में 13, सीधी में 11, होशंगाबाद में 10, धार में 8, भोपाल (शहर) में 5.1, इंदौर में 5.2, मंडला, रीवा, सतना, उज्जैन, रायसेन में 4, बैतूल में 3, छिंदवाड़ा में 2,रतलाम, पचमढ़ी में 1, भोपाल (एयरपोर्ट)में 0.2 मिमी. बारिश हुई।

Powered by Blogger.