पूरी दुनिया ने देखा इस एक्ट्रेस का यौन शोषण : 15 साल बाद बताई आपबीती : ME TOO

नई दिल्ली . आखिरकार हॉलीवुड की इस सुपरस्टार के सब्र का बांध भी टूट गया है. यौन उत्पीड़न के खिलाफ चल रही मुहिम #MeToo के तहत उसने भी अपने दिल की बात कह दी है, और सारा दर्द बयां कर दिया है. ‘फ्रीडा’ फिल्म की स्टार सलमा हायेक ने आरोप लगाया है कि प्रोड्यूसर हार्वे वाइनस्टाइन ने उनका भी यौन शोषण किया था. सलमा हायेक ने न्यूयॉर्क टाइम्स के संपादकीय में अपनी दास्तान लिखी है और कहा है कि ‘कई साल तक वह मेरा खून चूसने वाला पिशाच था.

सलमा ने लिखा है, “हर बार न कहने पर उसका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता. मुझे लगता है कि उसे दुनिया सबसे नापंसद चीज ना सुननी थी.” रोज मैकगोवन, एंजेलीना जोली और ग्वेनेथ पाल्ट्रो सहित दर्जनों अभिनेत्रियों ने विंस्टीन पर यौन शोषण या हमले का आरोप लगाया है.

वाइनस्टाइन की सलमा हायेक के साथ गंदी हरकतों का सिलसिला सेक्स और मसाज से आगे की बात था. जब वाइनस्टाइन सलमा के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘फ्रीडा’ को प्रोड्यूस कर रहा था तो उसने फिल्म में स्क्रिप्ट से बाहर जाकर सलमा का एक अन्य औरत के साथ सेक्स सीन डाल दिया था. जिसमें सलमा को फ्रंट से न्यूड दिखना था.

सलमा का मानना है कि उसकी बात मानना ही इस फिल्म को पूरी करने का एकमात्र उपाय था, क्योंकि प्रोडक्शन के काम को पांच हफ्ते का समय गुजर चुका था. सलमा को एशले जूड समेत उन लोगों के बारे में चिंता सताने लगी जिन्होंने उन्होंने इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार किया था. इस तरह सलमा को यह फिल्म पूरी करनी पड़ी और फ्रीडा के जरिये पूरी दुनिया ने सलमा के यौन उत्पीड़न को देखा. हालांकि इस फिल्म को दुनिया भर में पसंद किया गया और इसने दो ऑस्कर भी जीते. 

निर्माता ने इन आरोपों से इनकार किया है. इससे पहले हॉलीवुड की एक्ट्रेस जेनिफर लॉरेंस ने भी फिल्म प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया था. जेनिफर का कहना था कि विंस्टीन उनके लिए पिता समान थे और उन्हें बिल्कुल पता नहीं था कि वह दुष्कर्मी हैं.


Powered by Blogger.