MP : 10वीं और 12वीं फेल छात्रों को फर्जी पास मार्कशीट देने वाले गिरोह का खुलासा : 30 हजार रुपए लेकर देते थे सर्टिफिकेट


जबलपुर: खबर मध्यप्रदेश की न्यायधानी जबलपुर से है, जहां 10वीं और 12वीं में फेल हुए छात्रों के साथ यूजी व पीजी छात्रों को फर्जी मार्कशीट दिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। बताया गया कि आरोपियों ने एक फर्जी वेबसाइट बना रखी थी, जिसके जरिए वे छात्रों को फर्जी मार्कशीट देते थे। पुलिस फिलहाल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है और यह पता लगाने में जुटी है कि उन्होंने कितने छात्रों को फर्जी मार्कशीट मुहैया कराई है।

सिंधिया का पलटवार बोले- जिन्होंने चंद सालों में करोड़ो व अरबों की संपत्ति अर्जित की जवाब वो दें : मेरी संपत्ति 300 साल पूर्व की है

जबलपुर पुलिस ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि जबलपुर में पिछले कई सालों से 10वीं और 12वीं की परीक्षा में फेल हो रहे छात्रों को फर्जी मार्कशीट दिलाने का गोरखधंधा जमकर फल फूल रहा था। सूचना पर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से फर्जी मार्कशीट बनाने के दस्तावेजे बरामद हुए हैं। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों में प्रेम कुमार संजय यादव और अजय विश्वकर्मा शामिल हैं, जिन्होंने मार्कशीट बनाने के लिए एक फर्जी वेबसाइट भी तैयार की थी। इसके माध्यम से वह दसवीं और बारहवीं में फेल हुए छात्रों से संपर्क किया करते थे और फिर छात्रों को अपने झांसे में लेकर 20 से 30 हजार रुपए में फर्जी मार्कशीट तैयार करते थे।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे   

Powered by Blogger.