MP : विंध्य क्षेत्र में रीवा जिले को मिली एक और नई पहचान, 150 करोड़ की लागत से बने सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल का CM शिवराज ने दिया तोहफा


रीवा. शिवराज सिंह चौहान ने विंध्य क्षेत्र को 150 करोड़ की लागत से निर्मित सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल का तोहफा दिया। इस 240 बेड के अस्पताल का फीता काट कर उन्होंने आमजन को समर्पित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल में चिकित्सा शुरू होने से अब रीवा ही नहीं बल्कि समूचे विंध्य क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।


बता दें कि मध्य प्रदेश में उपचुनाव की घंटी बज चुकी है। आदर्श आचार संहिता लागू है लेकिन रीवा उसके दायरे में नहीं आता। ऐसे में मुख्यमंत्री ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया और राज्य व केंद्र सरकार की उपलब्धियों की फेहरिश्त मौजूद लोगो के सामने रख दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आने वाले समय में के महानगरों, इंदौर, भोपाल, जबलपुर से ज्यादा बेहतर सुविधाएं रीवा के लोगों को मिलेंगी। कहा कि तीन वर्ष के अंदर ही हम रीवा जिले के अंदर किसी भी गांव में हैंडपंप की जरूरत महसूस नहीं होने देंगे, हर घर में हम नल-जल योजना के माध्यम से पीने के पानी की आपूर्ति होने लगेगी। इस मौके पर सीएम ने स्थानीय विधायक राजेंद्र शुक्ल की जमकर तारीफ की। कहा वो लगातार क्षेत्र के विकास के लिए मुझ पर दबाव बनाते रहते हैं।


प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की लिस्ट रखते हुए बताया कि भाजपा सरकार किस तरह से आमजन के लिए कार्य कर रही है। इस अवसर पर उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं की न केवल ब्रांडिंग की बल्कि अपनी सरकार की योजनाओं को एक बार पुनः गरीब मजदूर और समाज के अंतिम सिरे पर खड़े व्यक्ति के लिए होना बताया।


सीएम ने कहा कि आने वाले दिनों में रीवा को देश का नंबर एक जिला बनाकर छोड़ेंगे। इस अवसर पर वह प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस को आड़े हाथों लेने से नहीं चूके। कहा पहले वो अपने गिरेबान में झांक कर देखे।

इस मौके पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग, पूर्व मंत्री विधायक राजेंद्र शुक्ला, सांसद जनार्दन मिश्रा, केपी त्रिपाठी, नागेंद्र सिंह सहित सभी विधायक मौजूद रहे।

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookInstagramGoogle News ,Twitter

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.