REWA : भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे संभागीय अधिकारी के विरुद्ध महिला फरियादी ने लगाई न्याय की गुहार : जांच शुरू



रीवा. एक वरिष्ठ संभाग स्तरीय अधिकारी के खिलाफ कमिश्नर राकेश जैन ने जांच के आदेश दिए हैं। जांच जारी रहने तक उन्हें न्यायिक कार्य से रोक दिया गया है। ऐसे में अब संबंधित वरिष्ठ अधिकारी के कोर्ट से जुड़े सारे न्यायिक मामलों की सुनवाई कमिश्नर कोर्ट में होगी।


जानकारी के अनुसार अपर कमिश्नर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि आरोप मनगवां निवासी एक महिला फरियादी के प्रकरण में लगा है। प्रकरण में मात्र 10 दिनों में आठ पेशी लगाने का आरोप है। मनगवां की महिला फरियादी ने संभागायुक्त कार्यालय पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई है। मामले की शिकायत मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव राजस्व आयुक्त राजस्व, प्रदेश के राजस्व मंत्री व मुख्यमंत्री से भी की गई बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि संगीता ने उच्च न्यायालय जबलपुर से भी शिकायत की है।





कमिश्नर कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अपर कमिश्नर द्वारा विगत एक माह में लिए गए फैसलों की प्रत्येक फाइलों की भी जांच होगी। साथ ही इस दौरान अगर कोई फरियादी पुनः आवेदन कर उनके फैसले पर आपत्ति जताता है तो उसे भी जांच में शामिल किया जाएगा। कमिश्नर ने अपर कमिश्नर कार्यालय में तैनात स्टाफ को भी किसी भी दस्तावेज के साथ छेड़छाड़ न करने की सख्त हिदायत दी है।


इन आरोपों और जांच के बाबत अपर कमिश्नर ने साफ तौर पर कहा कि मामले की जांच चल रही है। जल्द ही सच सामने होगा। फिलहाल इस संबंध में कुछ नहीं कहना है।

कमिश्नर रवी राकेश कुमार जैन
"आरोपों की जांच की जा रही है। अभी अपर कमिश्नर न्यायालय की सुनवाई पर रोक लगाई गई है।

राकेश कुमार जैन, कमिश्नर रीवा

Powered by Blogger.