MP : दर्दनाक हादसा : मिट्टी खदान के धंसने से दबे छह मासूम, चार की मौत

  


भोपाल। राजधानी भोपाल के बरखेड़ी इलाके में सोमवार सुबह एक दर्दनाक हादसे में चार बच्‍चों का निधन हो गया और दो घायल हो गए। घायल बच्‍चों का अस्‍पताल में उपचार चल रहा है। बच्‍चों की उम्र सात से बारह वर्ष के बीच बताई गई है। सभी बच्चे दिवाली के त्योहार के लेकर घर में लीपापोती करने के लिए पीली मिट्टी लेने गए थे।पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सूखी सेवनिया थाना क्षेत्र में स्थित ग्राम बरखेड़ी में सोमवार सुबह कुछ बच्‍चे एक मिट्टी खदान में पहुंचकर इसकी खुदाई कर रहे थे। इसी दौरान प्रातः करीब 10 बजे अचानक खदान के किनारे की मिट्टी धंस गई, जिसमें छह बच्‍चे दब गए। यह देखकर बाकी बच्‍चे घबरा गए और उन्‍होंने तुरंत दौड़कर अपने घरवालों को हादसे की सूचना दी।

दर्दनाक : तेज रफ्तार बस ने चार को कुचला, पति-पत्नी सहित दो बच्चों की मौके पर मौत 

हादसे की खबर सुनकर गांव के लोगों में हड़कंप मच गया और वे तुरंत घटनास्‍थल पर पहुंचकर बच्‍चों को मिट्टी से निकालने में जुट गए। सूचना मिलने पर सूखी सेवनिया थाना प्रभारी भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे एवं मिट्टी हटाते हुए बच्‍चों को बाहर निकलवाया। उन्‍हें तुरंत एंबुलेस के जरिए हमीदिया अस्‍पताल भिजवाया गया, जिनमें से चार बच्‍चों ने रास्ते में दम तोड़ दिया। बाकी दोनों बच्‍चों का फ‍िलहाल हमीदिया में इलाज चल रहा है। मृतक बच्‍चों के नाम मनोज सिसोदिया (10 वर्ष), कविता बाई (12 वर्ष), आशा(7 वर्ष) और गुल्लू बाई (12 वर्ष) हैं। हादसे में घायल बच्‍चे विक्रम बंजारा और रोहित हैं, जिनकी उम्र 7 वर्ष है। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने भी ट्वीट के जरिए चार मासूमों के निधन पर गहन दुख और संवेदना प्रकट की।

सीनियर की गोली मारकर हत्या करने वाले जवान ने 40 घंटे बाद किया सरेंडर

हुज़ूर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ी अब्दुल्ला में मिट्टी धंसने से हुई चार बच्चों की मृत्यु का समाचार अत्यंत पीड़ा दायक है। मेरी संवेदनाएं परिवारजनों के साथ है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। इस पूरी घटना के संबंध में माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी चौहान से चर्चा उपरांत मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। 

रामेश्वर शर्मा, सामयिक अध्‍यक्ष, विधानसभा


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे

Powered by Blogger.