MP : पत्नी ने रखी अनोखी शर्तें : पति किसी दूसरी लड़की से प्यार ना कर बैठे इसलिए रखीं ये शर्तें, फिर भी नहीं मानी रूठी पत्नी

भोपाल । एक पत्नी अपने प्यार को साबित करने के लिए पति के सामने अनोखी-अनोखी शर्त रखती है। पति उसकी हर परीक्षा से होकर गुजरता है, लेकिन फिर भी रूठी पत्नी मानने को तैयार नहीं है। अभी वर्तमान में कोरोना काल में पत्नी ने पति से उसके नाम व फोटो की टैटू गुदवाने की शर्त रख दी। पति ने मुश्किल से गुदवा भी लिया, लेकिन पत्नी मानने को तैयार नहीं है। हर छोटी-छोटी बातों पर पत्नी चार साल पुरानी शादी को तोड़ना चाहती है, जबकि पति हर कीमत पर अपनी शादी बचाने के लिए प्रयासरत है। पति ने कुटुंब न्यायालय की काउंसलर शैल अवस्थी की मदद मांगी है। काउंसलर के पास पहुंचे पति ने बताया कि पत्नी की जिद पर उसने दो बार शादी भी की है। दरअसल, दोनों की मुलाकात मैट्रीमोनियल साइट के जरिए हुई थी।

CM शिवराज की प्रदेशवासियों से अपील, स्वदेशी अपनाये और नजदीक से मिट्टी के दिए जलाये खुशियां लाए

दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे और दोनों ने गायत्री मंदिर में शादी कर ली। पति भोपाल में एक होटल में मैनेजर है जबकि पत्नी देवास की रहने वाली है। पति ने बताया कि उन्होंने नवंबर 2016 में यह शादी की थी और एक साल बाद परिवार को भी शादी की जानकारी दे दी, लेकिन इसके बाद पत्नी जिद पकड़ के बैठ गई कि मुझसे प्यार करते हो तो समाज के सामने रीति रिवाज से शादी करो। इसके बाद 2018 में उसने पूरी तैयारी के साथ दोबारा शादी की। पति ने कहा कि इसके बाद भी पत्नी हमेशा एक ही बात की रट लगाए रहती है कि तुम मुझसे प्यार नहीं करते और प्यार को साबित कराने तरह-तरह की शर्ते रखती है।

कोराना काल में रखी अनोखी शर्त

पति ने बताया कि पत्नी ने प्यार साबित करने कोरोना काल में भी उससे टैटू बनवाने की जिद की। उसने पत्नी के नाम को अपने हाथ पर गुदवा लिया। इस बात पर पत्नी भड़क गई और बोली कि नाम तो तुम किसी का भी हो सकता है, जिसके बाद उसे मनाने के लिए पति ने दूसरे हाथ पर पत्नी के फोटो का टैटू भी बनवाया। पति के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान पत्नी ने उससे आधी रात को घर से बाहर घुमाने ले जाने, किचन में काम करते हुए वीडियो अपलोड करने जैसे कई टॉस्क दिए जो उसने पूरे किए, लेकिन पत्नी तलाक देने की जिद करने लगी है। पति ने यह भी बताया कि पत्नी और उसकी मां की जिद पर उसने शादी के बाद खरीदी प्रॉपर्टी भी पत्नी के नाम कर दी, लेकिन फिर भी पत्नी को उसके प्यार पर शक है।

मेरे अंदर असुरक्षा की भावना

पत्नी ने कहा कि उसे हमेशा डर लगा रहता है कि पति किसी दूसरी लड़की से प्यार ना कर बैठे। साथ ही ससुराल वाले हमारे रिश्ते को स्वीकार नहीं किया हैं। इस कारण वह पति से प्यार साबित करने के लिए कहती हूं, प्यार कर गहराई का पता चल सके।

कमलनाथ-दिग्विजय की जोड़ी को मतदाताओं ने भेजा वनवास / फिर नंबर वन बनकर उभरे शिवराज : फिर भाजपा पर जताया भरोसा

मामले में दोनों पक्षों की काउंसिलिंग जारी है। पति के परिवार ने अभी भी दोनों की शादी को नहीं माना है, जिसके चलते पत्नी असुरक्षा की भावना से घिरी है। हालांकि, पति हर हाल में रिश्ता बचाना चाहता है।

शैल अवस्थी, काउंसलर, कुटुंब न्यायालय

Powered by Blogger.